Amul ने 2 रुपये लीटर महंगा क‍िया दूध, अब इतने रुपये लीटर हो गया रेट
Advertisement

Amul ने 2 रुपये लीटर महंगा क‍िया दूध, अब इतने रुपये लीटर हो गया रेट

Amul Milk: अमूल ब्रांड के तहत डेयरी प्रोडक्‍ट की बिक्री करने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (GCMMF) ने राज्य में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने की घोषणा की. 

Amul ने 2 रुपये लीटर महंगा क‍िया दूध, अब इतने रुपये लीटर हो गया रेट

Milk Price Hike: देश में दूध के अग्रणी ब्रांड अमूल (Amul Milk) ने दूध की कीमत में दो रुपये लीटर का इजाफा क‍िया है. यह बढ़ोतरी फ‍िलहाल गुजरात राज्‍य में ही लागू होगी. अमूल ब्रांड के तहत डेयरी प्रोडक्‍ट की बिक्री करने वाले गुजरात सहकारी दुग्ध विपणन संघ (GCMMF) ने राज्य में दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर बढ़ाने की घोषणा की. जीसीएमएमएफ (GCMMF) के सूत्रों ने कहा कि सौराष्‍ट्र, अहमदाबाद और गांधीनगर समेत पूरे राज्य में शनिवार से अमूल दूध की कीमतें बढ़ गई हैं.

अगस्त 2022 में बढ़े थे रेट
सूत्रों ने बताया कि अमूल गोल्ड का 500 मिली लीटर वाला पैक अब 32 रुपये में, अमूल स्टैंडर्ड 29 रुपये प्रति 500 मिली, अमूल ताजा 26 रुपये प्रति 500 मिली और अमूल टी-स्पेशल 30 रुपये प्रति 500 मिली की दर से मिलेगा. गुजरात में दिसंबर में हुए विधानसभा चुनाव के बाद पहली बार अमूल दूध की कीमतें बढ़ाई गई हैं. जीसीएमएमएफ (GCMMF) ने इससे पहले अगस्त 2022 में दूध की कीमत में दो रुपये प्रति लीटर की दर से इजाफा क‍िया था.

आपको बता दें संघ की तरफ से 3 फरवरी 2023 को गुजरात को छोड़कर पूरे देश में दूध की कीमतों में दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. इस बढ़ोतरी के बाद देशभर के अन्‍य शहरों में अमूल गोल्‍ड की कीमत बढ़कर 66 रुपये प्रत‍ि लीटर हो गई है. इसी तरह इसका 500 एमएल वाला पैक 33 रुपये का म‍िल रहा है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi -अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news