Amul Price Hike: अमूल दूध के बढ़े दाम, दिल्‍ली-एनसीआर के ये हुए नए रेट्स; फटाफट करें चेक
Advertisement

Amul Price Hike: अमूल दूध के बढ़े दाम, दिल्‍ली-एनसीआर के ये हुए नए रेट्स; फटाफट करें चेक

Amul Milk Price Hike: आम जनता को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है. अमूल दूध की कीमत में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो गई है. इस बार अमूल दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गई है. नई कीमतें जकल सुबह यानी 7 अगस्त से लागू होंगी. आइये जेनेट हैं लेटेस्ट रेट्स.

Amul Price Hike: अमूल दूध के बढ़े दाम, दिल्‍ली-एनसीआर के ये हुए नए रेट्स; फटाफट करें चेक

Amul Increase Milk Price: आम जनता को एक बार फिर तगड़ा झटका लगा है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती महंगाई के बाद अब दूध की कीमत भी लगातार बढ़ रही है. दरअसल, Amul दूध के दाम फिर से बढ़ गए हैं.अमूल दूध के दाम दो रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी कर दी गई है. आपको बता दें कि नई कीमतें 17 अगस्त से लागू होंगी. यानी कल से आपको अमूल मिल्क के लिए अधिक पैसे चुकाने होंगे.

जानिए क्या हैं नए रेट्स?

अमूल कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद, गुजरात, दिल्ली, एनसीआर, मुंबई और पश्चिम बंगाल में नए रेट्स लागू होंगे. कंपनी ने बताया है कि 500 ग्राम अमूल गोल्ड की नई कीमत अब 31 रुपये हो जाएगी, जबकि अमूल ताजा की नई कीमत 500 ग्राम 25 रुपये हो जाएगी. इसके अलावा अमूल शकित दूध की नई कीमत 500 ग्राम 28 रुपये हो जाएगी. कंपनी का कहना है कि परिचालन लागत और दूध की उत्पादन लागत में वृद्धि के चलते ये फैसला लिया गया है. 

कंपनी ने दी जानकारी 

आपको बता दें कि इससे पहले 1 मार्च 2022 को भी अमूल ने दूध की कीमत में 2 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी. उस समय भी कंपनी ने कीमत बढ़ाने के पीछे पेट्रोल-डीजल की बढ़ती महंगाई का हवाला दिया था. 

कंपनी ने इस पर बयान दिया है कि दूध के संचालन और उत्पादन की कुल लागत में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए कंपनी ने यह फैसला लिया है. कंपनी ने बताया कि पिछले साल की तुलना में अकेले पशु आहार की लागत बढ़कर लगभग 20 प्रतिशत हो गई है. अमूल ने एक बयान में कहा, ' लागत में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए, हमारे सदस्य संघों ने भी पिछले वर्ष की तुलना में किसानों की कीमतों में 8-9 प्रतिशत की वृद्धि की है.' 

Trending news