Zomato Share Price: इस कंपनी ने 3337 करोड़ रुपये में बेची Zomato से अपनी हिस्सेदारी, अब आगे क्या होगा?
Advertisement

Zomato Share Price: इस कंपनी ने 3337 करोड़ रुपये में बेची Zomato से अपनी हिस्सेदारी, अब आगे क्या होगा?

Stock Market Update: जोमैटो को लेकर बड़ी जानकारी सामने आई है. दरअसल, अलीपे सिंगापुर होल्डिंग प्राइवेट ने बीएसई पर जोमैटो के 29.60 करोड़ से अधिक शेयर 31 किस्तों में बेचे हैं. आइए जानते हैं पूरा अपडेट...

Zomato Share Price: इस कंपनी ने 3337 करोड़ रुपये में बेची Zomato से अपनी हिस्सेदारी, अब आगे क्या होगा?

Alipay Singapore Holding: फूड डिलीवर करने वाली कंपनी Zomato के शेयर प्राइज में काफी तेजी देखने को मिल रही है. वहीं अब Zomato को लेकर एक अहम अपडेट भी सामने आया है. दरअसल, Zomato के एक इंवेस्टर ने कंपनी में अपनी होल्डिंग बेच दी है. कंपनी की ओर से करोड़ों रुपये में अपनी हिस्सेदारी को बेचा गया है. चीनी ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा की शाखा अलीपे सिंगापुर होल्डिंग ने खुले बाजार में लेनदेन के जरिये ऑनलाइन मंच जोमैटो में अपनी समूची 3.44 प्रतिशत हिस्सेदारी 3,337 करोड़ रुपये में बेच दी.

शेयर बेचे

अलीपे सिंगापुर होल्डिंग प्राइवेट ने बीएसई पर जोमैटो के 29.60 करोड़ से अधिक शेयर 31 किस्तों में बेचे. बीएसई के पास उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, अलीपे सिंगापुर होल्डिंग प्राइवेट ने कुल 29,60,73,993 शेयर बेचे. यह जोमैटो में उसकी 3.44 प्रतिशत हिस्सेदारी के बराबर हैं. यह बिक्री औसतन 112.7 रुपये की कीमत पर की गई, जिससे कुल सौदा 3,336.75 करोड़ रुपये का हो गया.

हिस्सेदारी की मालिक

जोमैटो के शेयर खरीदने वालों में आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ इंश्योरेंस कंपनी, मैक्स लाइफ इंश्योरेंस, आदित्य बिड़ला सन लाइफ म्यूचुअल फंड (एमएफ), बिड़ला एमएफ, मॉर्गन स्टेनली, इंडिया एकॉर्न आईसीएवी और गोल्डमैन साक्स (सिंगापुर) प्राइवेट भी शामिल हैं. हालिया सौदे के बाद अलीबाबा अपनी सहयोगी एंटफिन सिंगापुर होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड के माध्यम से गुरुग्राम स्थित कंपनी जोमैटो में 6.39 प्रतिशत हिस्सेदारी की मालिक है.

जोमैटो शेयर प्राइज

इसके साथ ही जोमैटो के शेयर में तेजी देखने को मिल रही है. पिछले पांच दिन में शेयर के दाम 2.5 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुके हैं. इसके साथ ही एक महीने में शेयर में 13 फीसदी से ज्यादा का उछाल आया है. हालांकि अगर पिछले 6 महीने का जोमैटो का शेयर प्राइज 73 फीसदी से भी ज्यादा बढ़ गया है. वहीं पिछले एक साल में शेयर के दाम में 76 फीसदी से ज्यादा का उछाल देखने को मिला है. (इनपुट: भाषा)

(डिस्कलेमर : किसी भी तरह का निवेश करने से पहले एक्सपर्ट से जानकारी कर लें. जी न्यूज किसी भी तरह के निवेश के लिए आपको सलाह नहीं देता.)

Trending news