Akasa Air: अब प्लेन में अपने साथ ले जा सकेंगे पालतू जानवर, इस घरेलू एयरलाइन ने किया ऐलान; की जाएगी खास व्यवस्था
Advertisement
trendingNow11389334

Akasa Air: अब प्लेन में अपने साथ ले जा सकेंगे पालतू जानवर, इस घरेलू एयरलाइन ने किया ऐलान; की जाएगी खास व्यवस्था

Airline News: अब आप प्लेन में यात्रा करते समय अपने साथ कुत्ते-बिल्ली जैसे पालतू जानवरों को भी एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकेंगे. देश में हाल में शुरू हुई एक एयरलाइन ने यह घोषणा की है.

Akasa Air: अब प्लेन में अपने साथ ले जा सकेंगे पालतू जानवर, इस घरेलू एयरलाइन ने किया ऐलान; की जाएगी खास व्यवस्था

Akasa Air Pets News: अब आप हवाई जहाज से कुत्ते-बिल्ली जैसे पालतू पशुओं को भी एक-जगह से दूसरी जगह ले जा सकेंगे. देश में हाल में शुरू हुई नई घरेलू एयरलाइन अकासा एयर (Akasa Air) ने इस बारे में घोषणा की है. कंपनी ने कहा कि नवंबर महीने से यात्रियों के लिए यह सुविधा शुरू हो जाएगी. इसके लिए 15 अक्टूबर से टिकटों की बिक्री शुरू कर दी जाएगी. 

पिंजरे में रखकर विमान में जाएंगे जानवर

अकासा एयर (Akasa Air) के सह-संस्थापक बेलसन कॉटिन्हो ने कहा कि लोग जब कहीं दूसरी जगह शिफ्ट होते हैं तो अपने पालतू पशुओं को ले जाने के लिए उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोगों की मदद के लिए अब कंपनी ने ऑफर घोषित किया है. इसके तहत जिन पालतू पशुओं को एक जगह से दूसरी जगह ले जाना होगा, उन्हें एक पिंजरे में रखा जाएगा. इसके बाद यात्री के साथ ही उसी प्लेन से पालतू जानवर को भी दूसरी जगह ले जाया जाएगा. 

अगले महीने से शुरू हो जाएगी सुविधा

उन्होंने बताया कि ऐसे पालतू पशु का वजन न्यूनतम 7 किलो और अधिकतम 32 किलो रखा गया है. अगर कोई जानवर इससे ज्यादा भारी है तो उसके लिए भी प्लेन में सुविधा दी जाएगी. उन्होंने बताया कि जानवरों को प्लेन से ले जाने की यह सुविधा नवंबर महीने से शुरू हो जाएगी. उन्होंने बताया कि अकासा एयर (Akasa Air) के पास इस समय 6 विमान हैं. मार्च 2023 तक इनकी संख्या बढ़ाकर 18 कर दी जाएगी. 

अगले साल शुरू हो जाएंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें

एयरलाइन के सीईओ विनय दुबे ने बताया कि अगले साल की दूसरी छमाही में विमानों की संख्या 20 से ज्यादा हो जाएगी. इसके साथ ही कंपनी अपनी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें भी शुरू कर देगी. इन विमानों की खरीद के लिए बोइंग कंपनी को ऑर्डर दे दिया गया है. उन्होंने बताया एयरलाइन सेक्टर में कंपनी को काम करते हुए 2 महीने हो गए हैं. इस दौरान अकासा एयर (Akasa Air) ने काफी कुछ सीखा है. विनय दुबे ने बताया कि एयरलाइन नवंबर महीने से एयर कार्गो सर्विस भी शुरू करेगी. 

(ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर)

Trending news