Air India: बदल जाएगा Air India का रंग-रूप, लॉन्च हुआ नया LOGO और डिजाइन
Advertisement

Air India: बदल जाएगा Air India का रंग-रूप, लॉन्च हुआ नया LOGO और डिजाइन

Air India Airlines: टाटा ग्रुप (Tata Group) के द्वारा अधिग्रहण करने के बाद में अब इंडियन एयरलाइन (Indian Airlines) के ब्रांड का कलर से लेकर LOGO तक काफी कुछ बदलने वाला है. कंपनी ने अब एयर इंडिया की रीब्रांडिंग करने का फैसला लिया है.

Air India: बदल जाएगा Air India का रंग-रूप, लॉन्च हुआ नया LOGO और डिजाइन

Air India Airlines: टाटा ग्रुप (Tata Group) के द्वारा अधिग्रहण करने के बाद में अब इंडियन एयरलाइन (Indian Airlines) के ब्रांड का कलर से लेकर के LOGO तक काफी कुछ बदलने वाला है. कंपनी ने अब एयर इंडिया की रीब्रांडिंग करने का फैसला लिया है. गुरुवार को दिल्ली में एक कार्यक्रम में नए लोगो और कलर को बदलने के बारे में जानकारी मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरलाइन के ब्रांड कलर, पायलट और क्रू के यूनिफार्म से लेकर कई चीजों में बदल जाएंगी.

नए LOGO की क्या है खासियत?
नया LOGO एयरलाइन के प्रतिष्ठित महाराजा शुभंकर का आधुनिक रूप है, जिसमें अधिक स्टाइलिश डिजाइन और लाल-सफेद और बैंगनी रंग की नई स्कीम देखने को मिलेगी. नए लोगो को लॉन्च करते हुए टाटा संस के चेयरमैन एन.चंद्रशेखरन ने कहा कि नया लोगो असीमित संभावनाओं का प्रतीक है.

नए लोगो में होगा कोणार्क चक्र
एयरलाइन का नया LOGO पुराने LOGO की जगह लेगा, जिसमें नारंगी कोणार्क चक्र से सुशोभित एक लाल हंस दिखाया गया है. एयर इंडिया ने नए लोगो  को 'द विस्टा' (The Vista) नाम दिया है.

वेबसाइट और ऐप भी किया लॉन्च
एयर इंडिया (Air India) की तरफ से नई वेबसाइट और मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया गया है. इसमें आपको डिजिटल टूल और सभी तरह की सुविधाओं के साथ ये वेबसाइट आपको मिलेगी. इसके साथ ही नौ भारतीय और विदेशी भाषाओं में एक नई 24 घंटे खुली रहने वाली कस्टमर कॉन्टैक्ट सेंटर भी लॉन्च करने वाली है.

महाराजा का 77 साल पुराना है रिश्ता
इसके अलावा महाराजा को पूरी तरह से अलविदा नहीं किया जाएगा. एयर इंडिया से महाराजा का रिश्ता करीब 77 साल पुराना है. इसे सबसे पहले 1946 में बॉबी कूका (Bobby Kooka) द्वारा पेश किया गया था. कंपनी का प्लान है कि एयरपोर्ट लाउंज और प्रीमियम क्लास में फिर से इस्तेमाल किया जा सकता है. 

Trending news