Air India की DGCA को दो टूक, सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती, जुर्माना लगाना गलत
Advertisement

Air India की DGCA को दो टूक, सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती, जुर्माना लगाना गलत

एयर इंडिया पर DGCA ने 1.10 करोड़ का जुर्माना लगाया था, लेकिन Air India ने इस बार से साफ इनकार कर दिया है. एयरलाइन की तरफ से बयान जारी किया गया है. एयर इंडिया के स्पोकपर्सन ने कहा है कि हम डीजीसीए की तरफ से जारी किए गए आदेश से असहमत हैं. 

Air India की DGCA को दो टूक, सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती, जुर्माना लगाना गलत

DGCA की तरफ से एयर इंडिया पर आज करोड़ों का जुर्माना लगाया गया है. डीजीसीए ने बताया कि एयरलाइन ने सुरक्षा नियमों में चूक की है, जिस वजह से एयर इंडिया पर 1.10 करोड़ का जुर्माना लगाया गया है, लेकिन Air India ने इस बार से साफ इनकार कर दिया है. एयरलाइन की तरफ से बयान जारी किया गया है. एयर इंडिया के स्पोकपर्सन ने कहा है कि हम डीजीसीए की तरफ से जारी किए गए आदेश से असहमत हैं. 

Air India के प्रवक्ता ने जारी किया बयान

एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा है कि हम DGCA की तरफ से जारी आदेश से असहमत हैं. DGCA की तरफ से सुरक्षा में चूक और नियमों का उल्लंघन करने का जो मुद्दा उठाया गया है हम उसकी गहनता के साथ जांच कर रहे हैं. जांच के दौरान यह पाया गया है कि किसी सुरक्षा को लेकर कहीं पर भी कोई समझौता नहीं किया गया है. 

इसके आगे एयर इंडिया के प्रवक्ता ने कहा है कि हम इस मुद्दे की और पड़ताल कर रहे हैं. हमारे पास में जो भी विकल्प मौजूद हैं सभी की समीक्षा की जा रही है. 

DGCA ने कही थी ये बात 

बुधवार को जारी बयान के मुताबिक, नियामक ने एक एयरलाइन कर्मचारी से सुरक्षा रिपोर्ट मिलने के बाद एक जांच की थी. इसमें पता चला है कि लंबी दूरी के जरूरी रूट्स पर एयर इंडिया की तरफ से संचालित उड़ानों में सुरक्षा के नियमों को तोड़ने का आरोप लगाया था. नियामक को एयरलाइन के एक पूर्व कर्मचारी से शिकायत मिली थी कि एयरलाइन ने आपातकालीन ऑक्सीजन आपूर्ति की व्यवस्था के बिना अमेरिका के लिए बोइंग 777 विमान का परिचालन किया. नियामक ने रिपोर्ट प्राप्त करने के बाद विस्तृत जांच की. इसमें कुछ लंबी दूरी के महत्वपूर्ण मार्गों पर एयर इंडिया द्वारा संचालित उड़ानों में सुरक्षा उल्लंघन का आरोप लगाया गया था.

Trending news