Google के बाद व‍िप्रो ने भी दी बुरी खबर, इतने कर्मचार‍ियों को नौकरी से निकाला
Advertisement

Google के बाद व‍िप्रो ने भी दी बुरी खबर, इतने कर्मचार‍ियों को नौकरी से निकाला

Wipro Lays Off: गूगल की तरफ से कर्मचार‍ियों को भेजे गए ई-मेल में कहा गया है क‍ि कंपनी 12 हजार कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है. अब आईटी सेक्‍टर की नामी कंपनी विप्रो ने नए कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है.

Google के बाद व‍िप्रो ने भी दी बुरी खबर, इतने कर्मचार‍ियों को नौकरी से निकाला

Google Lays Off: दुन‍ियाभर की द‍िग्‍गज कंपन‍ियों में छंटनी रुकने का नाम ले रही. ट्व‍िटर से शुरू हुआ छंटनी का स‍िलस‍िल गूगल तक पहुंच गया है. गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई की तरफ से कर्मचार‍ियों को भेजे गए ई-मेल में कहा गया है क‍ि alphabet.inc 12 हजार कर्मचारियों को बाहर का रास्ता दिखा सकती है. अब आईटी सेक्‍टर की नामी कंपनी विप्रो (Wipro) ने इंटरनल टेस्‍ट के आधार पर 400 से ज्‍यादा नए कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है.

कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर जारी किया
कंपनी की तरफ से सभी प्रभावित कर्मचारियों को टर्मिनेशन लेटर जारी किया गया है. साथ ही कहा गया क‍ि प्रॉपर ट्रेन‍िंग के बावजूद वे प्रदर्शन करने में विफल रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि टर्मिनेशन लेटर में कहा गया था कि कर्मचारियों को प्रशिक्षण लागत के 75,000 रुपये का भुगतान करना होगा, जो कंपनी ने उन पर खर्च किया है. लेकिन राशि माफ की जा रही है.

कर्मचार‍ियों से बेहतर करने की उम्मीद
लेटर में लिखा है, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि 75,000 रुपये की प्रशिक्षण लागत जो आप भुगतान करने के लिए उत्तरदायी हैं, उसे माफ कर दिया जाएगा. इस पूरे मामले में बात करते हुए आईटी दिग्गज कंपनी की तरफ से साफ क‍िया गया क‍ि खुद को उच्चतम मानकों पर रखने में गर्व महसूस करता है. प्रवेश स्तर के हर कर्मचारी से उनके कार्य के निर्दिष्ट क्षेत्र में बेहतर करने की उम्मीद की जाती है.

मूल्यांकन प्रक्रिया में ग्राहकों की आवश्यकताओं और संगठन के व्यावसायिक उद्देश्यों के साथ कर्मचारियों को संरेखित करना शामिल है. यह मूल्यांकन प्रक्रिया, व्यवस्थित और व्यापक, कंपनी से कर्मचारियों की सलाह, पुर्नप्रशिक्षण और अलगाव जैसी कार्रवाइयों की एक श्रृंखला के बाद होती है. (Input : IANS)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news