Adani Shares: अडानी के शेयर में रिकॉर्ड तेजी, 52 हफ्ते के हाई पर पहुंचा स्टॉक, पैसा लगाने वाले हो गए करोड़पति!
Advertisement

Adani Shares: अडानी के शेयर में रिकॉर्ड तेजी, 52 हफ्ते के हाई पर पहुंचा स्टॉक, पैसा लगाने वाले हो गए करोड़पति!

Adani share price list: अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में जबरदस्त रैली देखने को मिली रही है. कारोबारी दिन बाजार में यह शेयर 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है.

Adani Shares: अडानी के शेयर में रिकॉर्ड तेजी, 52 हफ्ते के हाई पर पहुंचा स्टॉक, पैसा लगाने वाले हो गए करोड़पति!

Adani Enterprises Share: अडानी के शेयर्स (Adani Group stock) ने निवेशकों की बंपर कमाई करा रहे हैं. अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में जबरदस्त रैली देखने को मिली रही है. कारोबारी दिन बाजार में यह शेयर 52 हफ्ते के रिकॉर्ड लेवल पर पहुंच गया है. बीएसई पर इस शेयर में रिकॉर्ड तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद स्टॉक ने बाजार में 3506 रुपये के लेवल पर नया हाई बनाया है. वहीं, इस महीने इस शेयर को निफ्टी-50 की लिस्ट में भी शामिल किया जा रहा है. 

30 सितंबर से निफ्टी-50 लिस्ट में होगा शामिल
आपको बता दें श्री सीमेंट की जगह अब निफ्टी-50 की लिस्ट में अडानी एंटरप्राइजेज को मिलेगी. 30 सितंबर 2022 से यह शेयर निफ्टी की लिस्ट में दिखाई देगा. घरेलू ब्रोकरेज और रिसर्च फर्म एडलवाइस के मुताबिक, इस महीने के अंत तक अदानी एंटरप्राइजेज को निफ्टी 50 इंडेक्स में शामिल करने से करीब 28.5 करोड़ डॉलर का निवेश आने की उम्मीद है. 

YTD समय में 100 फीसदी से ज्यादा दिया रिटर्न
आपको बता दें अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) इंडियन अडानी ग्रुप की प्रमुख फर्म है, जिसका हेडक्वॉटर अहमदाबाद में है. इस शेयर ने YTD समय में अब तक 101.10 फीसदी का रिटर्न दिया है. जनवरी में इस शेयर की वैल्यू 1716 के लेवल पर थी. पिछले 8 महीनों में शेयर की कीमत में 1,735.40 रुपये की तेजी आई है. 

73 फीसदी बढ़ा शुद्ध लाभ
चालू वित्त वर्ष के जून में समाप्त पहली तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 73 फीसदी बढ़कर ₹469 करोड़ हो गया जबकि 30 जून को समाप्त तिमाही के लिए इसका रेवेन्यू 223 फीसदी सालाना (YoY) बढ़कर ₹41,066 करोड़ हो गया. 

कैसी रही स्टॉक की चाल?
पिछले 6 महीनों का चार्ट देखेंगे तो शेयर में 108.40 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. इस अवधि में शेयर 1,795.55 रुपये ऊपर चढ़ा है. वहीं, पिछले एक साल में स्टॉक ने निवेशकों को 123.50 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस अवधि में ये शेयर 1,907.50 के लेवल पर चढ़ा है. पिछले 5 सालों का चार्ट देखें तो शेयर में 4,500.21 फीसदी की बढ़त आई है. 

(डिस्‍क्‍लेमर: यहां सिर्फ शेयर के परफॉर्मेंस की जानकारी दी गई है, यह निवेश की सलाह नहीं है. शेयर बाजार में निवेश जोखिमों के अधीन है और निवेश से पहले अपने एडवाइजर से परामर्श कर लें.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर 

Trending news