अडानी ग्रुप के न‍िवेशकों की हुई बल्‍ले-बल्‍ले, 24 घंटे में 1.93 लाख करोड़ का फायदा
Advertisement
trendingNow11996525

अडानी ग्रुप के न‍िवेशकों की हुई बल्‍ले-बल्‍ले, 24 घंटे में 1.93 लाख करोड़ का फायदा

Share Market Update: अडानी पावर में 15.91 प्रतिशत जबकि अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड में 15.51 प्रतिशत की बढ़त रही. कारोबार के दौरान बीएसई में अडानी पावर और अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड के शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए.

 

अडानी ग्रुप के न‍िवेशकों की हुई बल्‍ले-बल्‍ले, 24 घंटे में 1.93 लाख करोड़ का फायदा

Gautam Adani Networth: अडानी ग्रुप के शेयरों में मंगलवार को जबरदस्‍त तेजी देखी गई. अडानी ग्रुप की कंपनियों का मार्केट बढ़कर 14 लाख करोड़ रुपये के करीब पहुंच गया. हिंडनबर्ग रिपोर्ट में किए गए दावों को आधारहीन बताने वाली रिपोर्ट आने के बाद अडानी ग्रुप के शेयरों में जोरदार तेजी दर्ज की गई. ग्रुप की कुछ कंपनियों के शेयर अपर सर्किट लगने के बाद 52 हफ्ते के हाई लेवल पर पहुंच गए. सबसे ज्यादा उछाल अडानी एनर्जी सॉल्यूशंस और अडानी ग्रीन एनर्जी के शेयर में रही. इन दोनों कंपनियों के शेयर 20-20 परसेंट चढ़ गए.

इन शेयरों में जबरदस्‍त तेजी

अडानी टोटल गैस के शेयरों में 19.95 प्रतिशत और एनडीटीवी में 18.41 परसेंट का उछाल देखा गया. ग्रुप की प्रमुख कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज का स्‍टॉक भी 17.03 प्रतिशत चढ़कर 2,960.10 रुपये पर पहुंच गया. अडानी पावर में 15.91 प्रतिशत जबकि अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड में 15.51 प्रतिशत की बढ़त रही. कारोबार के दौरान बीएसई में अडानी पावर और अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड के शेयर 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर पर पहुंच गए.

सांघी इंडस्ट्रीज का शेयर भी चढ़ा
अडानी विल्मर का शेयर 9.93 प्रतिशत चढ़ा, जबकि एसीसी में 8.20 प्रतिशत और अंबुजा सीमेंट्स में 7.22 प्रतिशत की तेजी रही. इस बीच, अडानी ग्रुप के हाथों अधिग्रहण पूरा होने के बाद सांघी इंडस्ट्रीज का शेयर भी 4.97 प्रतिशत चढ़ गया. जोरदार तेजी के बीच ग्रुप की सभी 11 ल‍िस्‍टेड कंपनियों का मार्केट कैप बढ़कर 13.91 लाख करोड़ रुपये पर पहुंच गया. इससे पहले सोमवार को मार्केट कैप 11.98 लाख करोड़ रुपये पर था. इस तरह एक ही कारोबारी सत्र में इन कंपनियों के मार्केट कैप में करीब 1.93 लाख करोड़ रुपये की जबर्दस्त बढ़त आई.

आपको बता दें इस साल जनवरी में हिंडनबर्ग रिपोर्ट आने पर मार्केट कैप में भारी गिरावट आई थी. इसके बाद अडानी ग्रुप की कंपनियों का टोटल मार्केट कैप पहली बार 14 लाख करोड़ रुपये के करीब पहुंचा है. हिंडनबर्ग रिपोर्ट में ग्रुप पर अपनी कंपनियों के शेयरों की कीमत में हेराफेरी और वित्तीय गड़बड़ियों के आरोप लगाए गए थे. लेकिन ग्रुप ने इन सभी आरोपों को नकार दिया था. मंगलवार को ग्रुप की कंपनियों में आई तेजी के पीछे हिंडनबर्ग रिपोर्ट को गलत ठहराने वाली एक अनुकूल रिपोर्ट की अहम भूमिका रही.

Trending news