Adani Hindenburg Saga: अभी भी कम नहीं हुई अडानी की मुश्किलें, इस लिस्‍ट से हुए बाहर; गंवा दिए 2.4 अरब डॉलर
Advertisement

Adani Hindenburg Saga: अभी भी कम नहीं हुई अडानी की मुश्किलें, इस लिस्‍ट से हुए बाहर; गंवा दिए 2.4 अरब डॉलर

Gautam Adani Income: शुक्रवार के दिन शेयर मार्केट में एक बार फिर अडानी ग्रुप के शेयर गिर गए. जिसके बाद निवेशकों ने करोडों का नुकसान झेला. इसी वजह से गौतम अडानी भी इस लिस्‍ट से बाहर हो चुके हैं.  

 Adani Hindenburg Saga: अभी भी कम नहीं हुई अडानी की मुश्किलें, इस लिस्‍ट से हुए बाहर; गंवा दिए 2.4 अरब डॉलर

Gautam adani list of richest person: हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से ही अडानी समूह की टेंशन कम नहीं हो रही हैं. अभी भी अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर नीचे जा रहे हैं. इसके बाद अडानी समुह भी हिंडनबर्ग के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने की तैयारी कर रहा है. लेकिन हाल फिलहाल में अडानी के शेयरों में गिरावट क दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस हफ्ते में शुरुआती दिनों में थोड़ी तेजी आने के बाद शुक्रवार के दिन अडानी ग्रुप के शेयर फिर से गिर गए. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद रेटिंग एजेंसियों और विदेशी निवेशकों से भी अडानी समूह को झटके मिल गए हैं. इसके चलते अडानी  की संपत्ति में भारी गिरावट आ चुकी है.  

टॉप 20 से हुए बाहर

अडानी समूह की कंपनियों के शेयर में गिरावट रूक नहीं रही है. इसी के चलते गौतम अडानी का नेटवर्थ 58 अरब डॉलर पर चले गया है. एक दिन पहले तक ये नेटवर्थ 60 अरब डॉलर के पार था. इस तरह तुलना करें तो अडानी को शुक्रवार के दिन ही 2.4 अरब डॉलर यानी 1,97,98,78,80,000 रुपये का नुकसान हो चुका है. इस भारी गिरावट की वजह से फोर्ब्स के रियल टाइम बिलेनियर लिस्ट में गौतम अडानी 17वें नंबर से खिसककर 22वें नंबर पर आ चुके हैं. कुछ ही दिनों पहले गौतम अडानी 150 अरब डॉलर की संपत्ति के मालिक थे और इसके चलते ही वे दुनिया के दूसरे सबसे अमीर अरबपति थे. 

अडानी ग्रुप के शेयर हुए धड़ाम!  

अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) जो अडानी ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी मानी जाती है. उसके शेयर 4.28 फीसदी तक गिर चुके हैं. हिंडनबर्ग की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद इंडेक्स प्रोवाइडर MSCI ने भी अडानी के चार शेयरों में फ्री फ्लोट स्टेटस में कमी की है. जिसकी वजह से इस इंडेक्स में उनका वेटेज कम होने की आशंका है. इस खबर के बाद शेयर गिरने शुरू हो गए हैं. आपको बता दें कि अडानी समूह का मार्केट कैप 100 अरब डॉलर से ज्‍यादा गिर चुका है. इस रिपोर्ट के आने के बाद गौतम अडानी की संपत्ति गिरकर आधी हो चुकी है. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news