Adani Enterprises: अडानी ग्रुप से जुड़ी कंपन‍ियों के शेयर में तेजी, दो द‍िन बाद न‍िवेशकों के चेहरे पर लौटी खुशी
Advertisement

Adani Enterprises: अडानी ग्रुप से जुड़ी कंपन‍ियों के शेयर में तेजी, दो द‍िन बाद न‍िवेशकों के चेहरे पर लौटी खुशी

Share Market: बीएसई पर अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 5.46 प्रतिशत चढ़ गया. अडानी पावर में 4.98 प्रतिशत, अडानी पोर्ट्स (4.70 प्रतिशत), अडानी विल्मर (4.22 प्रतिशत) और अडानी ग्रीन एनर्जी (4.15 प्रतिशत) चढ़ा.

Adani Enterprises: अडानी ग्रुप से जुड़ी कंपन‍ियों के शेयर में तेजी, दो द‍िन बाद न‍िवेशकों के चेहरे पर लौटी खुशी

Adani Enterprises Share Price: अडानी ग्रुप की सभी 10 ल‍िस्‍टेड कंपनियों के शेयर में बुधवार को बढ़त रही. इससे पहले इनमें लगातार दो दिन तक गिरावट आई थी. बीएसई पर अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 5.46 प्रतिशत चढ़ गया. अडानी पावर में 4.98 प्रतिशत, अडानी पोर्ट्स (4.70 प्रतिशत), अडानी विल्मर (4.22 प्रतिशत) और अडानी ग्रीन एनर्जी (4.15 प्रतिशत) चढ़ा. एनडीटीवी का शेयर 3.73 प्रतिशत के लाभ में रहा, अडानी ट्रांसमिशन का 2 प्रतिशत, अडानी टोटल गैस (2 प्रतिशत), अंबुजा सीमेंट्स (1.94 प्रतिशत) और एसीसी (1.92 प्रतिशत) लाभ में रही. 

7 प्रतिशत टूटा था अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर
अडानी ग्रुप की सभी 10 ल‍िस्‍टेड कंपनियों के शेयर में मंगलवार को दूसरे दिन गिरावट आई थी. सबसे अधिक नुकसान अडानी एंटरप्राइजेज को हुआ था, जिसका शेयर 7 प्रतिशत टूट गया था. अडानी ग्रुप के मुख्य वित्त अधिकारी जुगशिंदर रॉबी सिंह ने कहा था कि शेयर बाजार प्रवर्तक के गिरवी रखे शेयर के बारे में आंकड़े तिमाही समाप्त होने के बाद अपडेट करेंगे, उसके बाद चीजें खुद-ब-खुद साफ हो जाएंगी। उन्होंने मौजूदा आंकड़े के ग्रुप के बयान से मेल नहीं खाने के बारे में स्थिति स्पष्ट करते हुए यह बात कही थी.

सिंह ने उन रिपोर्ट में ‘जानबूझकर गलत बयान’ देने की बात कही जिसमें कहा गया है कि कंपनी के सात मार्च और 12 मार्च की घोषणा शेयर बाजारों में उपलब्ध सूचना से मेल नहीं खाती. अडानी ग्रुप ने 12 मार्च को कहा था कि उसने शेयर गिरवी रखकर लिये गये 2.15 अरब डॉलर का कर्ज लौटा दिया है. ये कर्ज प्रवर्तकों के शेयर गिरवी रखकर लिया गया था. उसने कहा था कि कर्ज समयसीमा 31 मार्च, 2023 से पहले लौटाये गये हैं. हालांकि, विभिन्न रिपोर्ट में कहा गया है कि शेयर बाजारों को दी गयी सूचना के अनुसार समूह की कंपनियों... अडानी पोर्ट्स एंड सेज, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी ग्रीन एनर्जी और अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर अब भी वित्तीय संस्थानों के पास गिरवी हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news