Adani Enterprises को लेकर आई अच्छी खबर, शेयर खरीदने को भागे निवेशक, जानें क्या हुआ ऐसा?
Advertisement

Adani Enterprises को लेकर आई अच्छी खबर, शेयर खरीदने को भागे निवेशक, जानें क्या हुआ ऐसा?

Adani Enterprise Share Price:  आज अडानी की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprise) ने जून तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprise result) के नेट प्रॉफिट में इस तिमाही बंपर उछाल देखने को मिला है. 

Adani Enterprises को लेकर आई अच्छी खबर, शेयर खरीदने को भागे निवेशक, जानें क्या हुआ ऐसा?

Adani Enterprise Q1 Results: गौतम अडानी (Gautam Adani) की एक और कंपनी ने आज तिमाही रिजल्ट जारी कर दिया है. आज अडानी की फ्लैगशिप कंपनी अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprise) ने जून तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं. अडानी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprise result) के नेट प्रॉफिट में इस तिमाही बंपर उछाल देखने को मिला है. कंपनी का नोट प्रॉफिट 44 फीसदी बढ़ गया है. वहीं, कंपनी का शेयर भी आज 2.48 फीसदी चढ़कर बंद हुआ है. 

674 करोड़ पहुंचा मुनाफा
शेयर बाजार में एक तरफ जहां आज भारी गिरावट देखने को मिली है. वहीं, अडानी के शेयरों में अच्छी खरीदारी रही है. आज अडानी एंटरप्राइजेज का शेयर 44 फीसदी बढ़कर 674 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. अडानी एंटरप्राइजेज के अच्छे रिजल्ट की वजह से शेयरों में तूफानी तेजी देखने को मिल रही है. 

रेवेन्यू में आई गिरावट
अडानी एंटरप्राइजेज के नेट प्रॉफिट में तो उछाल रहा है, लेकिन रेवेन्यू में गिरावट देखने को मिली है. कंपनी का रेवेन्यू इस तिमाही में 38 फीसदी तक गिर गया है. इस गिरावट के बाद में रेवेन्यू 25438 करोड़ रुपये पर पहुंच गए हैं. वहीं, एक साल पहले ये आंकड़ा 40,844 करोड़ रुपये था. 

कैसा रहा शेयर में कारोबार?
कंपनी के शेयरों में 2.48 फीसदी यानी 61.45 रुपये की तेजी देखने को मिली है, जिसके बाद स्टॉक 2,535.00 के लेवल पर बंद हुआ है. वहीं, पिछले 6 महीने में शेयरों में 61.19 फीसदी यानी 962.30 रुपये की बढ़त देखने को मिली है.

क्या बोले गौतम अडानी?
अडानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी ने कहा कि ये तिमाही नतीजे अडानी ग्रुप की मजबूत परिचालन स्थिति और आर्थिक स्थिति का प्रमाण हैं. अडानी एयरपोर्ट्स, अडानी न्यू इंडस्ट्रीज, डेटा सेंटर और अडानी रोड्स के उनके इनक्यूबेटिंग बिजनेस के नेतृत्व में ये परिणाम बिजनस को और मजबूत बनाएंगे.

Trending news