Fengshui Tips for Money: धन को आकर्षित करती है घर में रखी फेंगशुई की ये चीजें, सुख-समृद्धि की होती है बारिश
Advertisement

Fengshui Tips for Money: धन को आकर्षित करती है घर में रखी फेंगशुई की ये चीजें, सुख-समृद्धि की होती है बारिश

Feng Shui Tips in Hindi:  फेंगशुई में आपको धन और धन समृद्धि की ऊर्जाओं को आकर्षित करने के लिए समर्थन और शक्ति देता है. फेंगशुई में धन को आकर्षित करने के लिए कई आसान और सरल टोटके बताए गए हैं.

 

फेंगशुई की ये चीजें घर लाती हैं पैसा

Feng Shui Tips for Happiness and Money: वास्तु शास्त्र की तरह फेंगशुई धन लाभ का पारंपरिक शास्त्र माना जाता है. फेंगशुई एक चीनी शास्त्र हैं, लेकिन हमेशा सिद्ध होने वाले परिणामों को देखते हुए भारत में काफी प्रचलित हो रही है. फेंगशुई शास्त्र में आर्थिक तंगी को दूर कर धन लाभ कराने वाले काफी सिद्ध उपाय बताए गए हैं. फेंगशुई में आपको धन और धन समृद्धि की ऊर्जाओं को आकर्षित करने के लिए समर्थन और शक्ति देता है. फेंगशुई में धन को आकर्षित करने के लिए कई आसान और सरल टोटके बताए गए हैं, तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में...

फेंगशुई के ये उपाय दूर करेंगे आर्थिक तंगी

- अगर आपके घर में धन का आगमन रूक गया है तो  आप घर के फ्रंट डोर पर एक आकर्षक फ्रंट डोर लेकर आएं, ऐसा करने से आपको धन की अवश्य प्राप्ति होगी. 

- घर के मुख्य द्वार पर डस्टबिन, शू रैक, या कोई पुराना या टूटा फूलदान पास रखने से बचें. वेल्थ पॉइंटर्स (एक तीर जो घर के अंदर की ओर इशारा करता है) का उपयोग करें. मान्यता है कि यह पैसे को अंदर आने का निर्देश देता है और यह चीनी सिक्कों द्वारा तीर बनाए जा सकते हैं. 
 
- फेंगशुई डॉल्फिन को आप अपने बेडरूम या ड्राइंग रूम में रख सकते हैं. घर में डॉल्फिन मछली रखने से यह धन को अपनी ओर आकर्षित करती है. साथ ही इससे व्यापार में आपको आगे बढ़ने के नए अवसर भी मिलते हैं. 
 
- लाल रिबन में बंधे हुए 3 या 5 सिक्कों का फेंगशुई शास्त्र में बहुत महत्व बताया गया है. मान्यता है कि इन सिक्कों को घर के मुख्य द्वार पर टांगने से घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश नहीं करती है. साथ ही फेंगशुई शास्त्र के अनुसार इन चाइनीस सिक्कों को घर में टांगने से मां लक्ष्मी की कृपा से घर में सुख-समृद्धि का वास होता है. 
 
 
(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)
 

Trending news