Vastu Upay: आर्थिक तंगी से हो गए हैं परेशान? तो सिंदूर से करें ये वास्तु उपाय; परेशानी होगी छूमंतर
Advertisement

Vastu Upay: आर्थिक तंगी से हो गए हैं परेशान? तो सिंदूर से करें ये वास्तु उपाय; परेशानी होगी छूमंतर

Vastu Dosh ke Upay: अगर जीवन में वास्तु दोष लग जाए तो व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उसको अपनी कोशिशों का पूरा फल कभी नहीं मिलता है. 

सिंदूर के उपाय

Sindoor Ke Totke in Hindi: वास्तु दोष का हमारे जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है. अगर जीवन में वास्तु दोष लग जाए तो व्यक्ति को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ता है. उसको अपनी कोशिशों का पूरा फल कभी नहीं मिलता है. हर समय कोई न कोई मुसीबत आती रहती है. जिस कारण उसे आर्थिक तंगी जैसी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है. अगर आप भी आर्थिक तंगी से परेशान हैं, तो वास्तु दोष को दूर करने के लिए सिंदूर का इस्तेमाल कर सकते हैं. स वास्तु शास्त्र की मानें तो सिंदूर को अचूक उपायों में से एक माना गया है. इससे घर में सुख और समृद्धि बनी रहती है. साथ ही रोजगार और कारोबार में भी उन्नति होती है. तो चलिए जानते हैं इन उपायों के बारे में. 

सिंदूर के टोटके 

- अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो जल में एक चुटकी सिंदूर मिलाकर सूर्यदेव को अर्घ्य दें. इससे कुंडली में सूर्य मजबूत होता है. इस उपाय को करने से आर्थिक तंगी भी दूर होती है.

- धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सिंदूर के बिना पूजा पूरी नहीं मानी जाती है. इसके लिए घर में देवी-देवताओं की पूजा करते समय तिलक के लिए हल्दी और सिंदूर का अवश्य इस्तेमाल करें. 

- आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर पांच मंगलवार तक   हनुमान जी को अर्पित करें. इस उपाय को करने से रोजगार और कारोबार में उन्नति प्राप्त होती है. 

- आर्थिक समस्या को दूर करने के लिए बुधवार के दिन पूजा के समय गणेश जी को सिंदूर अर्पित करें. साथ ही सिंदूर को घर के मुख्य दरवाजे पर लगा दें. इस उपाय को करने से घर में सुख और समृद्धि बनी रहती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news