Shukrawar ke Upay: शुक्रवार को भूल से भी न खरीदें ये चीजें, मां लक्ष्मी की झेलनी पड़ती है नाराजगी
Advertisement

Shukrawar ke Upay: शुक्रवार को भूल से भी न खरीदें ये चीजें, मां लक्ष्मी की झेलनी पड़ती है नाराजगी

Friday Remedies: शुक्रवार को मां लक्ष्मी की आराधना और भक्ति का दिन माना जाता है. आज के दिन हमें भूल से भी कुछ काम और चई चीजों की खरीदारी नहीं करनी चाहिए वरना बुरा वक्त शुरू होते देर नहीं लगेगी. 

 

Shukrawar ke Upay: शुक्रवार को भूल से भी न खरीदें ये चीजें, मां लक्ष्मी की झेलनी पड़ती है नाराजगी

Shukrawar ke Totke: आज शुक्रवार है. इसे मां लक्ष्मी को समर्पित दिन माना जाता है. मान्यता है कि जो लोग आज पूरे विधि-विधान के साथ मां लक्ष्मी का व्रत रखते हैं और सुबह-शाम उनकी पूजा करते हैं, उन पर मां खूब कृपा बरसाती हैं. वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि शुक्रवार को कुछ कार्यों को करने की मनाही की गई है. ऐसे कार्य भूलकर भी नहीं किए जाने चाहिए और न ही कुछ खास चीजों की खरीदारी की जानी चाहिए. ऐसा करने मां लक्ष्मी का कोपभाजन बनना पड़ जाता है. आइए जानते हैं कि ऐसे कार्य कौन से हैं, जो हमें शुक्रवार (Shukrawar ke Upay) को कभी नहीं करने चाहिए. 

शुक्रवार के दिन भूल से भी न करें ये काम

शास्त्रों के मुताबिक मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को सफाई बहुत पसंद है. वे उसी घर में वास करती हैं, जहां पर स्वच्छता होती है. इसलिए शुक्रवार (Shukrawar ke Totke) को भूलकर भी गंदगी न रहने दें. साथ ही शुक्रवार को न फटे कपड़े पहनें और न ही गंदे कपड़ों को धारण करें. ऐसा करने से मां लक्ष्मी अप्रसन्न होकर घर छोड़कर चली जाती हैं.

शुक्रवार (Shukrawar ke Upay) का मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) की पूजा-अर्चना और भक्ति का माना गया है. इसलिए इस दिन भूलकर भी पैसों का लेन-देन नहीं करना चाहिए. ऐसा करने से मां लक्ष्मी का कोपभाजन बनना पड़ता है, जिसके चलते घर की शांति भंग हो जाती है और परिवार को आर्थिक तंगी भुगतनी पड़ती है. 

मां लक्ष्मी इन चीजों से होती हैं प्रसन्न

शुक्रवार (Shukrawar ke Totke) को संगीत, सजावट, कला, सौंदर्य और गैजेट्स का सामान खरीदना शुभ माना जाता है. इन वस्तुओं की खरीद से परिवार को मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) का आशीर्वाद मिलता है. सफेद या सिल्वर कलर के वाहन या नए कपड़ों की खरीदारी से भी पुण्य मिलता है. इसलिए इन चीजों की शुक्रवार को खरीद कर लेनी चाहिए.

इन वस्तुओं की गलती से भी न करें खरीद 

वहीं शुक्रवार (Shukrawar ke Upay) को पूजा-पाठ से जुड़ा सामान और किचन आइटम्स की गलती से भी खरीदारी नहीं करनी चाहिए. इन दिन प्रॉपर्टी को खरीदना या बेचना भी अशुभ माना जाता है. इसलिए कोशिश करें कि इस दिन ये काम न किए जाएं वरना परिवार के बुरे दिन शुरू होने में ज्यादा देर नहीं लगेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news