Shivapuran Ke Upay: शिव पुराण के ये उपाय हर समस्‍याएं करेंगे दूर, परिवार में होगी सुख समृद्धि; बरसेगा धन!
Advertisement

Shivapuran Ke Upay: शिव पुराण के ये उपाय हर समस्‍याएं करेंगे दूर, परिवार में होगी सुख समृद्धि; बरसेगा धन!

Monday Remedies: सच्‍चे मन से भोले बाबा को पूजा जाए तो उनका आशीर्वाद भक्‍तों को जरूर मिलता है. ऐसे में अगर आप भी किसी समस्‍या से परेशान चल रहे हैं तो आपको शिव पुराण के ये उपाय जरूर अपनाना चाहिए.   

 Shivapuran Ke Upay: शिव पुराण के ये उपाय हर समस्‍याएं करेंगे दूर, परिवार में होगी सुख समृद्धि; बरसेगा धन!

Shiva Puja Tips: भगवान शिव की महिमा का वर्णन शिव पुराण में मिलता है. इसमें भक्‍तों के समाधान के लिए कई उपाय बताए गए हैं. अगर कोई सच्‍चे मन से शिव जी को पूजता है तो उन्‍हें भगवान शिव का आशीर्वाद जरूर मिलता है. शिव पुराण में बताया गया है कि भोले बाबा की पूजा करने से जीवन में कभी किसी चीज की कमी नहीं होती है. अगर आप किसी तरह की समस्‍या से परेशान हैं तो आप शिव जी को प्रसन्‍न करने के लिए इन उपायों को जरूर करें. इसमें धन प्राप्ति और परिवार की सुख समृद्धि के बारे में बताया गया है.  

चढ़ाएं अखंड चावल

शिवपुराण में बताया गया है कि भगवान शिव को अखंड चावल चढ़ाने से लक्ष्मी की प्राप्ति होती है. ऐसे में जातक को शिवजी के ऊपर भक्तिभाव से एक वस्त्र चढ़ाना चाहिए और उन्‍हें चावल समर्पित करने चाहिए. अगर शिवजी पर तिल अर्पित किया जाए तो मनुष्य के सभी पाप नष्ट हो जाते है और शनिजन्य दोष से भी मुक्ति मिलती है. ऐसे में आपको भगवान शिव पर काले तिल अर्पित करना चाहिए.

ऐसे मिलेगा संतान सुख 

जौ से शिव की पूजा करने से सुख की वृद्धि होती है. शिवपुराण में भी ऐसा कहा गया है कि गेहूं से बने पकवान से शंकरजी की पूजा करना चाहिए. इससे निश्चय ही आपको संतान सुख मिलेगा. ऐसे में आप गेहूं के दानों से भोले बाबा की पूजा करें. 

परिवार में रहेगी सुख समृद्धि 

शिवपुराण में बताया गया है कि यदि भगवान शिव की मूंग से पूजा की जाए तो जातक के परिवार में सुख समृद्धि आती है. ऐसे में आप कंगनी द्वारा सर्वाध्यक्ष परमात्मा शिव का पूजन करें. इससे आपको धर्म, अर्थ और काम भोग की प्राप्ति होगी. 

मनोकामनाएं ऐसे होंगी पूरी 

शिव पुराण की माने तो पांच सोमवार तक भगवान पशुपतिनाथ का व्रत रखने से सभी तरह की मनोकामनाएं पूरी होंगी. ये व्रत शिव जी को समर्पित रहता है. ऐसे में इसे व्रत प्रदोष व्रत की तरह किया जाता है. इस व्रत में सुबह और प्रदोष काल में शिवजी की पूजा की जाती है. इसके अलावा शिवलिंग पर जल में देसी घी मिलाकर अर्पित करना चाहिए. ये उपाय करने से शारीरिक कमजोरी दूर हो जाती है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news