Shani Rahu Yuti: शनि-राहु ने बनाया अशुभ योग, अक्टूबर तक इन राशियों को रहना होगा सावधान
Advertisement
trendingNow11794222

Shani Rahu Yuti: शनि-राहु ने बनाया अशुभ योग, अक्टूबर तक इन राशियों को रहना होगा सावधान

Saturn Rahu Conjunction: शनि और राहु का किसी नक्षत्र या राशि में साथ होना बेहद अशुभ माना जाता है. इन दोनों ग्रहों की जब युति बनती है, तब अवांछित फलों की प्राप्ति होती है. 

शनि-राहु युति

Shani Rahu Yuti 2023: शनि देव की क्रूर दृष्टि जब किसी इंसान पर पड़ जाती है तो उसका जीना मुहाल हो जाता है. शनि देव कर्मों के अनुसार, फल प्रदान करते हैं, लेकिन जब कोई बुरे कर्म करता है तो साढ़ेसाती या ढैय्या के दौरान उस इंसान को अर्श से फर्श पर ले आते हैं. वहीं, राहु को भी वैदिक ज्योतिष में पापी और छाया ग्रह की संज्ञा दी गई है. राहु जब किसी जातक की कुंडली में अशुभ स्थान पर होते हैं तो उसकी जिंदगी नरक समान हो जाती है. शनि देव इस समय राहु के नक्षत्र शतभिषा में गोचर कर रहे हैं. वह यहां 17 अक्टूबर तक रहेंगे. इस नक्षत्र में राहु और शनि की युति बनने से कुछ राशियों के जातकों को कई तरह के दुष्परिणाम देखने को मिलेंगे.

मीन राशि

शनि का नक्षत्र परिवर्तन मीन राशि के लोगों के लिए प्रतिकूल परिणाम लेकर आएगा. अनावश्यक खर्चे होंगे, जिस वजह से घर का बजट बिगड़ सकता है. सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत होगी, वरना कई तरह की मुश्किलें पैदा हो सकती है.

कर्क राशि 

कर्क राशि के जातकों पर शनि की ढैय्या चल रही है. ऐसे में शनि के शतभिषा नक्षत्र में प्रवेश करने से इस राशि के जातकों को कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. अनचाही यात्राएं करनी पड़ेंगी और सेहत संबंधी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. जो लोग निजी क्षेत्र में नौकरी करते हैं, उन्हें खास सावधानी बरतनी होगी. वहीं, जब तक शनि देव शतभिषा नक्षत्र में हैं, तब तक इस राशि के लोग किसी भी तरह का कोई निवेश करने से बचें. 

कन्या राशि

शतभिषा नक्षत्र के स्वामी राहु हैं. ऐसे में यहां इन दोनों ग्रहों की उपस्थिति कन्या राशि वालों के लिए मुश्किलें खड़ा करेगी. मानसिक भ्रम होने से परेशानियां खड़ी होनी शुरू हो जाएंगी. किसी भी कार्य को करने से पहले सोच-समझ कर फैसला लें. मेहनत का फल नहीं मिलेगा. अनावश्यक खर्चे होंगे, जिस वजह से कर्ज लेना पड़ सकता है. आर्थिक स्थिति कमजोर रहेगी.

वृश्चिक राशि

शनि के शतभिषा नक्षत्र में रहने का वृश्चिक राशि के जातकों पर नकारात्मक असर पड़ेगा. सेहत संबंधी दिक्कतें होंगी. प्रेम संबंधों में दिक्कतें पैदा हो सकती है, यहां तक की रिश्ता टूटने के कगार तक आ सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें, दुर्घटना की आशंका है.

कुंभ राशि

शतभिषा नक्षत्र में शनि देव का प्रवेश कुंभ राशि वालों के लिए परेशानियों का अंबार लेकर आएगा. लाइफ पार्टनर के साथ विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, जिससे परिवार में अशांति का माहौल बना रहेगा. पारिवारिक सदस्यों को साथ लेकर चलें, वरना कोई अपना साथ छोड़कर जा सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

रातोंरात मालामाल बनाएगा धन का प्रतीक ये यंत्र, छू भी नहीं पाएगी दरिद्रता
Monthly Horoscope: जानें कैसा रहेगा आपके लिए अगस्त का महीना, पढ़ें मासिक राशिफल

 

Trending news