Shani Dev: शनि देव कब करेगें राशि परिवर्तन, इस राशि वालों के साढ़े साती का होगा अंत
Advertisement

Shani Dev: शनि देव कब करेगें राशि परिवर्तन, इस राशि वालों के साढ़े साती का होगा अंत

Shani Dev: ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है की ग्रहों के राशि परिवर्तन का सीधा असर मानव जीवन पर पड़ता है. शास्त्रों के अनुसार शनि देव ढाई साल में एक राशि से दूसरे राशि में प्रवेश करते हैं. साल 2025 में शनि देव कुंभ राशि से मीन में गोचर करने वाले हैं, इससे इस राशि के लोगों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा.

Shani Dev Sadhe Sati

Shani Dev: ज्योतिष शास्त्र में शनि देव को सबसे धीमी गति से चलने वाला ग्रह माना जाता है, वे हर राशि में करीब ढाई साल बिताते हैं. शनि देव का एक राशि में पुनः प्रवेश हर 30 साल में होता है. शास्त्र के अनुसार जब शनि अपनी राशि को बदलता है, तो इससे कई राशियों पर उसका प्रभाव पड़ता है. 29 मार्च 2025 को शनि देव कुंभ राशि से मीन राशि में प्रवेश करेंगे और 2 जून 2027 तक वहां रहेंगे. शनि देव के इस राशि परिवर्तन से सिंह, तुला और मकर राशि के जातकों पर विशेष प्रभाव पड़ेगा. ज्योतिष के अनुसार, शनि देव के राशि परिवर्तन का सभी राशियों के जातकों के जीवन मे महत्वपूर्ण भूमिका होती है.

सिंह राशि
2025 के आगमन के साथ, सिंह राशि के जातकों को संघर्षों से मुक्ति मिल सकती है. उन्हें जीवन में नई खुशियां और धन संबंधी अनुकूलताएं प्राप्त हो सकती हैं. उनका आत्मविश्वास और साहस बढ़ेगा, जिससे नई उच्चाइयों की प्राप्ति हो सकती है. इसके साथ ही, उनका वैवाहिक जीवन भी अधिक संतुलित और सुखमय हो सकता है.

तुला राशि
तुला राशि के जातकों को 2025 में शनिदेव की विशेष कृपा प्राप्त हो सकती है. जो मेहनत वे कर रहे हैं, उसका सही समय पर फल मिल सकता है. उन्हें जीवन में नई आशा और उत्साह की भावना हो सकती है और वे अधिक सकारात्मक दृष्टिकोण से जीवन को देखेंगे. करियर के मामले में इस राशि वालों को विशेष लाभ हो सकता है. लेकिन स्वास्थ्य और परिवार संबंधी मामलों में आपको थोड़ी सतर्कता बरतना चाहिए.

मकर राशि 
मकर राशि के जातकों के लिए यह समय विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि 29 मार्च 2025 को उनकी शनि की साढ़े साती का अंत हो जाएगा. उन्हें इस समय में समाज में मान-सम्मान और आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. उनके परिवार में भी सुख-शांति और प्रेम बढ़ सकता है. इस राशि के नौकरी करने वाले लोगों को प्रमोशन मिलने का योग बन रहा है, वहीं व्यापारियों को धन का लाभ होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news