Sawan Budhwar Upay: घी-गुड़ का ये उपाय रातोंरात खोलेगा बंद किस्मत के दरवाजे, पूरी तरह से पलट जाएगा भाग्य
Advertisement
trendingNow11785444

Sawan Budhwar Upay: घी-गुड़ का ये उपाय रातोंरात खोलेगा बंद किस्मत के दरवाजे, पूरी तरह से पलट जाएगा भाग्य

Budhwar Ke Totke: सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. ऐसी ही बुधवार का दिन गणेश जी को समर्पित है. वहीं, सावन में बुधवार को गणेश जी की पूजा का महत्व और अधिक बढ़ जाता है. जानें सावन के बुधवार के दिन किन उपायों को करने से व्यक्ति की किस्मत चमकती है. 

 

sawan budhwar upay

Sawan Wedneaday Remedies: सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित है. कहते हैं कि इस माह में की गई पूजा-पाठ से विशेष फलों की प्राप्ति होती है. इस माह में शिव भक्त सोमवार के दिन व्रत रखकर भोलेनाथ को प्रसन्न करते हैं. वहीं, इस माह में बुधवार का भी विशेष महत्व बताया जाता है. मान्यता है कि सावन माह में बुधवार के दिन कुछ उपाय गणपति को प्रसन्न करते हैं और उनकी कृपा भक्तों पर बरसती है.

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करने से कुंडली में बुध की स्थिति भी मजबूत होती है और व्यक्ति की सभी परेशानियां दूर होती हैं. इसके साथ ही, बुध के अशुभ प्रभाव को कम करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है. अगर आप भी इस सावन में व्रत रख रहे हैं, तो बुधवार के दिन ये काम जरूर करें. 

सावन के बुधवार के दिन करें ये उपाय 

- ज्योतिष शास्त्र का कहना है कि सावन माह में बुधवार के दिन अगर गणेश जी को सिंदूर का तिलक लगाया जाए, तो  व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. गणेश जी की आरती करें और मंत्रों का जाप करें. इससे व्यक्ति के जीवन के सभी संकट दूर होते हैं. 

- सावन माह में आने वाले बुधवार के दिन पूजा में दूर्वा घास का प्रयोग करें. कहते हैं गणपति को दूर्वा अर्पित करने से वे बहुत जल्दी प्रसन्न हो जाते हैं. और भक्तों की सभी मनोकामनाएं जल्द पूर्ण करते हैं. 

- शास्त्रों में बताया गया है कि सावन में आने वाले बुधवार के दिन बुध की नकारात्मकता को दूर करने के लिए गणेश जी को दूब अर्पित करें. इसके बाद उन्हें गुड़ और धनिए के बीच अर्पित करें. इतना ही नहीं, अगर संभव हो, तो गणेश जी को मोदक और लड्डू का भोग लगाएं. 

- ज्योतिषीयों के अनुसार सावन बुधवार के दिन शमी का पौधा लगाएं. मान्यता है कि गणेश जी को शमी का पौधा बहुत पसंद है. कहते हैं कि अगर इस दिन शमी का पौधा लगाया जाए, तो घर में धन-धान्य की कमी नहीं रहती.  

- सावन बुधवार के दिन गणेश जी को घी, गुड़ का भोग लगाएं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस उपाय को करने से गणेश जी बहुत जल्द प्रसन्न हो जाते हैं. इससे व्यक्ति की धन से जुड़ी समस्याएं समाप्त हो जाती हैं. 

- इतना ही नहीं, इस दिन गणेश पूजम के समय उन्हें गीले चावल अर्पित कर दें. इससे वे प्रसन्न होकर अपने भक्तों को मनचाहा फल प्रदान करते हैं. और आशीर्वाद देते हैं.

- अगर लंबे समय से आपका कोई काम रुका हुआ है, तो उसे पूरा करने के लिए बुधवार के दिन जेब में हरा रुमाल रख लें. इसके साथ ही, सौंफ खाकर घर  से निकलें. इससे आपके सभी कार्य पूर्ण हो जाएंगे. 

Pashvik Yog: सावधान! 'चंद्र' की राशि में सूर्य ने बनाया ये 'खतरनाक योग', इन लोगों पर टूटेगा मुश्किलों का पहाड़
 

Pitra Dosh: कुंडली में आखिर क्यों लगता है पितृ दोष, घटने लगती हैं ऐसी घटनाएं, समय पर कर लें उपाय
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)   

 

Trending news