Hath ki rekha: हथेली में इस रेखा का होता है बड़ा महत्‍व! इससे पता चल जाता है ब्रेकअप के बारे में
Advertisement
trendingNow11509338

Hath ki rekha: हथेली में इस रेखा का होता है बड़ा महत्‍व! इससे पता चल जाता है ब्रेकअप के बारे में

Palmistry for Love Life: आपकी हथेली में हृदयरेखा का बहुत कुछ महत्‍व होता है. ऐसे में आप इससे बहुत ही आसानी से पता लगा सकते हैं कि आपकी जिदंगी में क्‍या-क्‍या बदलाव होने वाला है.  

 Hath ki rekha: हथेली में इस रेखा का होता है बड़ा महत्‍व! इससे पता चल जाता है ब्रेकअप के बारे में

Hast Rekha Vigyan: हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, लोगों के जीवन में हृदयरेखा (Hridaya Rekha) का बहुत महत्‍व होता है. इससे कई संकेत आप समझ सकते हैं. हृदय रेखा से लोगों के प्‍यार और शादी से जुड़े कई मामले समझे जा सकते हैं. इसके अलावा जो लोग संतान प्राप्‍त करना चाहते हैं, वे भी कई बातों को समझ सकते हैं. अगर ये रेखा एक बार चमक जाती है तो लोगों की पूरी जिदंगी संवर जाती है. इसी रेखा से आप यह भी पता लगा सकते हैं कि आपको प्‍यार और शादी में नाकामी मिलेगी या नहीं. इस हृदय रेखा (Hath Me pyar Rekha) से आप ऐसे जान सकते हैं. 

ऐसे लोग हो जाते हैं भावुक 

जिन लोगों के हाथ में हृदय रेखा बुध पर्वत से शुरू होती है और गुरु, शनि पर्वत के बीच में मिल जाती है. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक, इसे सबसे सुंदर हृदय रेखा माना गया है. ऐसे लोग सच्चे प्रेमी होते हैं. ये लोग छोटी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं और अपने रिलेशन को अहमियत देते हैं. ऐसे लोग काफी भावुक होते हैं और सभी लोगों का ध्‍यान रखने की कोशिश करते हैं. 

अफेयर से रहते हैं परेशान 

जिन लोगों के हाथ की हृदय रेखा बीच में से टूट जाती है. ऐसे लोगों को प्‍यार में नाकामी मिलती है. इन्‍हें बार-बार अफेयर से गुजरना पड़ता है और ये जल्‍द ही ब्रेकअप भी करना पड़ता है. अपने पार्टनर के बिछड़ने की वजह से ये लोग लंबे समय के लिए टूट जाते हैं. 

ऐसे लोग जलते हैं 

अगर हृदय रेखा बुध पर्वत के नीचे तक जाती है, तो जातक में ईर्ष्‍या और भावुकता की भावना बढ़ती है. ऐसे लोग किसी के दुख में जल्‍द ही दुखी हो जाते हैं लेकिन दूसरों की सफलता से जलने भी लगते हैं. 

ऐसे लोग रहते हैं खुश 

जिन लोगों की हथेली में हृदय रेखा पहली या दूसरी उंगली से शुरू होती है और बुध पर्वत के नीचे तक जाती है तो यह शुभ माना जाता है. ऐसे लोग सुखी जीवन जीते हैं. ये लोग अतीत का दुख नहीं मनाते हैं और ना ही भविष्‍य की टेंशन लेते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की जरूरत नहीं

Trending news