Numerology: इस खास मूलांक में जन्मे लोग होते हैं पैदाइशी लीडर, बनाते हैं प्रभावशाली छवि
Advertisement

Numerology: इस खास मूलांक में जन्मे लोग होते हैं पैदाइशी लीडर, बनाते हैं प्रभावशाली छवि

Ank Jyotoish 9:  ग्रहों का सीधा असर उस अंक में जन्मे लोगों पर पड़ती हैं. अंकशास्त्र के अनुसार मूलांक 9 में जन्मे जातकों के लोग लीडर की भूमिका बखूबी निभाते हैं और हर जगह अपनी प्रभावशाली छवि छोड़ जाते है. 

मूलांक 9

Numerology Of 9 Number: अंकशास्त्र के अनुसार किसी भी जातक के बारे में उसकी जन्मतिथि से उनके भविष्य और उनके व्यक्तित्व के बारे में जाना जा सकता है. अंकशास्त्र के अनुसार हर मूलांक में जन्मे लोगों की पसंद-नापसंद, विचार, गुण- अवगुण अलग होते हैं. क्योंकि हर संख्या किसी न किसी ग्रह से जुड़ी हुई होती है और ग्रहों का सीधा असर उस अंक में जन्मे लोगों पर पड़ती हैं. आज हम बात करने वाले है मूलांक 9 में जन्मे जातकों के बारे में उनका किस क्षेत्र में करियर कैसा हो सकता है और इस क्षेत्र के लोगों से अच्छा तालमेल बैठा लेते हैं, इसके साथ ही उनका भविष्य कैसा रहने वाला है. अंकशास्त्र के अनुसार मूलांक 9 में जन्मे जातकों के लोग लीडर की भूमिका बखूबी निभाते हैं और हर जगह अपनी प्रभावशाली छवि छोड़ जाते है. आइए इनके बारे में विस्तार से जानते है. 

करियर : 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक 9 के जातक राजनीति, लीडरशीप, सेना आदि से संबंधित क्षेत्रों में विशेष प्रदर्शन करते हैं. आपका संघर्ष आपको थोड़ा देर से लेकिन अच्छा परिणाम दे जाता है और अपने बल पर जीवन की उपलब्धियां हासिल करते हैं. 

लीडरशिप :  

मूलांक 9 में जन्मे लोगों में बेहतरीन रूप से लीडरशिप करने की योग्यता होती है.ये लोग अपनी टीम का नेतृत्व बहुत ही सरल और अच्छे तरीके से करते हैं और टीम बनाकर ही काम का संचालन करते हैं. ये लोग अपनी टीम के साथ काम करने में भरोसा रखते हैं. 

व्यवहार: 

मूलांक 9 के जातक बहुत अच्छे दोस्त साबित होते हैं, इनके जीवन में दोस्तों की बहुत अहमियत होती है. इसके साथ ही आपके फ्रेंड्स लिस्ट काफी लंबी होती है.  आप दूसरों की मदद करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. अगर बात करें शत्रुता की तो आप न किसी की अलोचना करते हैं न ही अपनी अलोचना सुनना पसंद करते हैं और आपको गुस्सा ज्यादा आता है. 

जीवनसाथी : 

अंकशास्त्र और ज्योतिषों के अनुसार मूलांक 9 के जातकों प्रेम संबंध बहुत अच्छा नहीं होता है आपका गुस्सा कई बार आपके प्रेम संबंध को खराब करने का कारण बनता है. साथ ही आपका प्रेम संबंध स्थाई नहीं रहते हैं, वैवाहिक जीवन में भी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है.  आपका शुभ अंक 7 है, इसलिए आप मूलांक 7 के लोगों के साथ वैवाहिक जीवन या प्रेम प्रसंग की शुरुआत कर सकते हैं. 

धन संपत्ति : 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मूलांक 9 में जन्मे लोगों की आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहती है. अधिकतर ये लोग अपने पुरखों की जमीन- जायदात की विरासत पर अधिकार पाते हैं, धन- संपत्ति में बढ़ोत्तरी के साथ ही काफी खर्चीले होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news