Namak ke Totke: पोछा लगाते समय कर लें ये छोटा-सा उपाय, घर में दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्मी
Advertisement

Namak ke Totke: पोछा लगाते समय कर लें ये छोटा-सा उपाय, घर में दौड़ी चली आएंगी मां लक्ष्मी

Vastu Dosh Upay:  हमारे जीवन में ग्रह-नक्षत्रों का बहुत अधिक महत्व है, कुंडली में ग्रहों की खराब स्थिति हमारे अच्छ-खासे जीवन को तबाह कर सकते हैं. ज्योतिष उपाय के अनुसार, चुटकी भर नमक किस्मत बदलने में बहुत कारगर होता है.

नमक के टोटके

Namak ke Totke in Hindi : हमारे जीवन में ग्रह-नक्षत्रों का बहुत अधिक महत्व है, कुंडली में ग्रहों की खराब स्थिति हमारे अच्छ-खासे जीवन को तबाह कर सकते हैं, साथ ही इसका असर व्यक्ति के आर्थिक और मानसिक स्थिति पर भी पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसे उपाय बताए गए हैं, जिनका इस्तेमाल ग्रहों को शांत और मजबूत करने के लिए किया जाता है.  ज्योतिष उपाय के अनुसार,चुटकी भर नमक किस्मत बदलने में बहुत कारगर होता है. धन लाभ और भाग्य को मजबूत करने के लिए नमक के टोटके बहुत उपयोगी माने जाते हैं. आइए जानते हैं नमक से जुड़े कुछ खास टोटके और उपायों के बारे में.

वास्तु शास्त्र में नमक से जुड़े कई उपाय बताए गए हैं, लेकिन सबसे सरल उपाय है नमक के पानी का पोछा लगाना. यदि आप रोजाना नमक के पानी का पोछा नहीं लगा पा रही हैं तो हफ्ते में एक दो बार ऐसा जरूर करें. 

नकारात्मक ऊर्जा दूर करने में नमक का प्रयोग 

- अगर आपके घर में नकारात्मकता है तो घर में पोंछा लगाते समय पानी में नमक मिला दें. हफ्ते में कम से कम 2 बार ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. मान्यता है कि  घर में नमक वाला पोछा लगाने से शीघ्र धन की प्राप्ति होती हैं. अगर तरक्की चाहते हैं तो घर में नमक से पोछा जरूर लगाएं. कांच की प्याली में नमक भर कर बाथरूम में रखने पर घर की सारी बुरी शक्तियां दूर होती हैं.

- एक बात का ध्यान जरूर रखें कि गुरुवार के दिन घर में नमक वाले पानी का पोछा बिल्कुल नहीं लगाना चाहिए. इसके अलावा मंगलवार और रविवार को भी पानी में नमक डालकर पोछा नहीं लगाना चाहिए.

- घर में आप जब भी पानी में नमक डालकर पोछा लगाएं तो एक बात का ध्यान रखें कि पानी नमक डालते समय किसी की नजर न पड़े. 

- ध्यान रहे कि नमक डालकर पोछा लगाने के बाद बचे हुए पानी को भूलकर भी घर में न फेकें. पोंछा लगा हुआ पानी हमेशा घर के बाहर नाली में फेंकना चाहिए. माना जाता है कि यदि आप उस पानी को घर में ही फेंकते हैं, तो नकारात्मक ऊर्जा घर में ही रह जाती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news