कैसे होते हैं मूलांक 5 वाले लोग? इस चीज की दम पर हासिल करते हैं हर काम में जीत!
Advertisement
trendingNow11844839

कैसे होते हैं मूलांक 5 वाले लोग? इस चीज की दम पर हासिल करते हैं हर काम में जीत!

Mulank 5 wale log: अंक ज्‍योतिष के अनुसार किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को जन्‍मे लोगों में कुछ ऐसी खास बातें होती हैं, जो उन्‍हें हर क्षेत्र में सफलता दिलाती हैं.

कैसे होते हैं मूलांक 5 वाले लोग? इस चीज की दम पर हासिल करते हैं हर काम में जीत!

Number 5 people: अंक शास्‍त्र में व्‍यक्ति की जन्‍म तारीख के जोड़ से निकले मूलांक के आधार पर स्‍वभाव, व्‍यवहार, करियर, भविष्‍य आदि बताया जाता है. जिस तरह ज्‍योतिष में हर राशि के स्‍वामी ग्रह होते हैं. उसी तरह अंक शास्‍त्र में 1 से 9 तक के मूलांक के स्‍वामी ग्रह होते हैं. मूलांक 5 की बात करें तो इसके स्‍वामी बुध ग्रह हैं. बुध ग्रह बुद्धि, वाणी, व्‍यापार, तर्क, संवाद के कारक हैं. जो भी जातक किसी भी महीने की 5, 14 या 23 तारीख को जन्‍म लेते हैं, उनका मूलांक 5 होता है और उन पर बुध ग्रह का प्रभाव देखने को मिलता है. 

बेहद बुद्धिमान होते हैं मूलांक 5 के जातक 

मूलांक 5 के जातक बेहद बुद्धिमान होते हैं. बुध के प्रभाव के कारण ये जातक तर्क और संवाद में निपुण होते हैं. ये अपनी वाणी और बुद्धिमत्‍ता के दम पर सारे काम बना लेते हैं. इस कारण ये लोग चाहे नौकरी करें या व्‍यापार, दोनों में ही खूब सफलता पाते हैं. इनके बोलने की शैली भी इन्‍हें खूब ख्‍याति दिलाती है. इसके अलावा ये लोग खासे साहसी भी होते हैं और चुनौतियों से डरते नहीं है. बल्कि अपनी सूझ-बूझ और साहस से हर चुनौती से पार पा लेते हैं. 

बनते हैं अमीर 

मूलांक 5 के जातकों की आर्थिक स्थिति की बात की जाए तो ये जातक आमतौर पर पैसे वाले होते हैं. ये लोग नई खोजों, रचनात्‍मकता की दम पर खूब धन कमाते हैं. यदि ये व्‍यापार में जाएं तो बहुत अमीर बनते हैं. इसके अलावा लेखन, मीडिया जैसे क्षेत्रों में भी सफल होते हैं. 

प्‍यार के मामले में खा जाते हैं गच्‍चा 

मूलांक 5 के लोगों का अपने भाई बहनों और परिजनों के साथ सामान्य रिश्ता रहता है. लेकिन प्‍यार के मामले में मुश्किलों का सामना करते हैं. इनकी लव लाइफ में स्थिरता नहीं रहती है. वे आसानी से किसी की ओर भी आकर्षित हो जाते हैं. 

हालांकि, ये जातक मिलनसार और हंसमुख होने के कारण दोस्‍त बनाने में अव्‍वल होते हैं. इन जातकों की सेहत सामान्‍य रहती है, लेकिन कई बार तनाव के शिकार हो जाते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news