Samudrik Shastra 2022: क्या आपके पैर की ये उंगली अंगूठे से बड़ी है? भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग
Advertisement
trendingNow11469607

Samudrik Shastra 2022: क्या आपके पैर की ये उंगली अंगूठे से बड़ी है? भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग

Lucky Sign: ज्योतिष (Astrology) विधा की कई शाखाएं हैं जहां समुद्री शास्त्र (Samudrik Shastra) से लेकर स्वप्न शास्त्र (Swapn Shashtra) और शकुन शास्त्र (Shakun Shashtra) तक भविष्य का जानकारी का संकेत मिल जाता है. ज्योतिष के कुछ योग्य जानकार तो हाथ की लकीरों को पढ़कर (Palmistry)  या माथे की लकीरों को देखकर आपके भविष्य का हाल बता सकते हैं.

Samudrik Shastra 2022: क्या आपके पैर की ये उंगली अंगूठे से बड़ी है? भाग्यशाली होते हैं ऐसे लोग

Samudrik Shastra and Luck Signs: इंसानों के पैर के अंगूठे की बनावट कई आकार की होती है. सामुद्रिक शास्त्र के जरिए पैर के अंगूठे से हम किसी इंसान के बारे में उन चीजें का पता भी लगा सकते हैं, जो उसने छिपा के रखी होती हैं. जैसे कि उसकी आदतें कैसी होंगी या फिर लोगों से डील करने का उसका तरीका कैसा है.

पैरों से मिलते हैं संकेत

पैर की उंगलियों और अंगूठे से आप यहां तक पता लगा सकते हैं कि सामने वाला शख्स किस्मत वाला है या किस्मत उससे रूठी है. ऐसी गोपनीय बातें भी पता चल जाती हैं. सामुद्रिक शास्त्र के मुताबिक जिन लोगों के पैर की दूसरी उंगली, अंगूठे से बड़ी होती है, उनमें एनर्जी कूट-कूट कर भरी होती है. यानी ऐसे लोग बेहद ऊर्जावान और भाग्यशली होते हैं. तो ऐसे में आइए जानते हैं कि पैर की उंगलियों के बारे में, जिससे आप अपने बारे में भी बहुत कुछ पता लगा सकते हैं. 

जानिए क्या है पैर की उंगलियों का मतलब?

1. यदि आपके पैर की पहली और दूसरी उंगली दोनों बराबर हैं, तो माना जाता है कि ऐसे लोग बेहद मेहनती होते हैं. ये लोग अपनी मेहनत के दम पर तरक्की हासिल करते हैं. इनकी समाज में एक अलग पहचान होती है. ऐसे लोग अक्सर, बार-बार और लगातार वाद-विवाद में उलझते रहते हैं.

2. जिन लोगों के पैर की दूसरी उंगली साइज में बड़ी होती है, ऐसे लोग बेहद आकर्षित होते हैं और इनसे सभी प्यार करते हैं. ऑफिस हो, जिम हो या फिर कोई सोशल क्लब ऐसे लोगों से मेलजोल बढ़ाने वालों की कमी नहीं होती है. इसी तरह जिन लोगों के पैर की दूसरी उंगली, पहली उंगली से बड़ी होती है, ऐसे लोग भी बेहद भाग्यशाली होते हैं.

3. जिन लोगों की उंगलियां घटते क्रम में होती है, ऐसे लोग दूसरों पर अधिकार जमाने वाले होते हैं. ऐसे लोग बेहद शातिर और बड़े चालाक होते हैं. 

4. जिनके पैर में छह उंगली होती है, ऐसे लोग बेहद परिश्रमी होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news