Hanuman Ji: मंगलवार को इन चीजों को घर लाने से नाराज हो जाते हैं बजरंगबली, संकटों से भरजाता है जीवन
Advertisement

Hanuman Ji: मंगलवार को इन चीजों को घर लाने से नाराज हो जाते हैं बजरंगबली, संकटों से भरजाता है जीवन

Do Not Buy Things On Mangalwar: हिंदू शास्त्रों में मंगलवार का दिन भगवान हनुमान को समर्पित है. इस दिन हनुमान जी की पूजा के साथ-साथ कुछ अन्य बातों का ध्यान रखने पर बजरंगबली की कृपा प्राप्त होती है. जानें मंगलवार के दिन किन चीजों की खरीदारी की मनाही होती है. 

 

hanuman ji

Mangalwar Puja Tips: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. कहते हैं कि मंगलवार का दिन हनुमान जी को समर्पित है. इस दिन विधि-विधान से हनुमान जी की पूजा करने और उनकी उपासना से वे प्रसन्न होते हैं और भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में मंगलवार के दिन कुछ चीजों को न करने ही भी बात कही गई है. कहते हैं कि इस दिन कुछ चीजों को खरीदना बजरंगबली को नाराज कर देता है. 

अगर मंगलवार के दिन कुछ चीजों को कर लिया जाए, तो व्यक्ति को कोई न कोई नुकसान झेलना पड़ सकता है. वहीं, ये चीजें बजरंगबली को नाराज कर देती हैं. व्यक्ति को जीवन संकटों से भर जाता है. आइए जानते हैं कि मंगलवार के दिन किन चीजों को भूलकर भी न खरीदें. 

मंगलवार के दिन न खरीदें ये चीजें

नया घर

ज्योतिष शास्त्र में कई ऐसी चीजों के बारे में बताया गया है, जिन्हें मंगलवार के दिन करने से हनुमान जी के गुस्से का सामना करना पड़ता है. मंगलवार के दिन नया घर भी नहीं खरीदना चाहिए. इसके अलावा, मंगलवार के दिन घर खरीदने के बाद भूमि पूजन करने से भी धन हानि की संभावना बढ़ जाती है. घर परिवार की सुख-शांति छीन जाती है और व्यक्ति की आर्थिक स्थिति खराब हो जाती है. 

काले रंग के कपड़े और लोहा

शास्त्रों में कहा गया है कि मंगलवार के दिन काले रंग के कपड़े खरीदना भी अशुभ माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि काले रंग के कपड़े खरीदने से व्यक्ति को कोई बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है. वहीं, मंगलवार के दिन व्यक्ति को लाल या फिर नीले रंग के कपड़े पहनने चाहिए. साथ ही मंगल दोष का प्रभाव भी कम होता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मंगलवार के दिन लोहा खरीदने से भी परहेज करें. कहते हैं कि इससे व्यक्ति को लोहे का सामान खरीदने से बचना चाहिए. ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. 

Maa Lakshmi: बर्बाद करके रख देती हैं व्यक्ति की ये बुरी आदतें , मां लक्ष्मी को उल्टे पैर लौटा देती हैं!
 

Budh Gochar 2023: 2 दिन बाद बुध बरसाएंगे बेमिसाल धन-दौलत, 3 राशि वालों के करियर में आएगा जबरदस्त उछाल
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)       

Trending news