Holi 2O23: होलिका दहन से ठीक एक दिन पहले होगा शनि उदय, कुंभ सहित इन राशियों की चमकेगी किस्मत
Advertisement
trendingNow11583412

Holi 2O23: होलिका दहन से ठीक एक दिन पहले होगा शनि उदय, कुंभ सहित इन राशियों की चमकेगी किस्मत

Shani Uday 6 March 2023 : कुंडली में विराजमान शनि ग्रह को न्याय और कर्मफलदाता का देवता माना जाता है. कहा जाता है कि शनि देव  हमारे कर्मों के हिसाब से फल देते हैं. आपको बता दें कि शनि का उदय होलिका दहन से ठीक एक दिन पहले यानी 6 मार्च को होने वाला है. जो कुछ राशियों के लिए फलदायी साबित होगा.

होलिका दहन से पहले शनि उदय

Holika Dahan And Shani Uday 2023: कहते हैं किस्मत बदलने में समय नहीं लगता कब आप रंक की जिंदगी जी रहे हो कब आप सातवें आसमान में विराजमान हो, खेल है तो हमारे ग्रहों का.  जी हां कुंडली में उपस्थित नौ ग्रहों की चाल हमारे जीवन परिवर्तन की सबसे बड़ी इकाई है. उनकी वजह से ही हमारे जीवन और भविष्य में बड़े-बड़े बदलाव देखने को मिलते हैं. वहीं कुंडली में विराजमान शनि ग्रह को न्याय और कर्मफलदाता का देवता माना जाता है. कहा जाता है कि शनि देव  हमारे कर्मों के हिसाब से फल देते हैं.  आपको बता दें कि शनि का उदय होलिका दहन से ठीक एक दिन पहले यानी 6 मार्च को होने वाला है. जो कुछ राशियों के लिए फलदायी साबित होगा शनि 6 मार्च को रात करीब 11 बजकर 36 मिनट पर उदय होंगे. आइए जानते हैं कि शनि उदय किन-किन राशियों के लिए फलदायी साबित होगा. 

वृषभ राशि (Taurus Zodiac) 

वृषभ राशि के जातकों के लिए शनि के उदय होने से बहुत फायदा मिलेगा. वृषभ राशि के स्वामी शुक्र देव हैं, जो कि शनि देव का मित्र ग्रह भी है. इसलिए आप इन दोनों ग्रहों की उपासना से आपको बहुत लाभ मिल सकता है. शनि उदय होते ही इस राशि के जातकों का भाग्योदय करेगा. आपके कई समय से रुके हुए कार्य तेजी से पूरे होने लगेंगे. साथ ही सफलता के रास्ते में आ रही रुकावटें दूर हो जाएंगी. आप अपने शत्रुओं पर हावी रहेंगे और उनकी रणनीतियां विफल होंगी. 

सिंह राशि (Leo Zodiac)

सिंह राशि के जातको के लिए शनि उदय होने से फायदा मिलेगा. लंबे समय से बकाया कर्जों से राहत मिलेगी, साथ ही धन का संचय करने में सफल रहेंगे. आपका फंसा हुआ पैसा भी आपको वापस मिल सकता है. आर्थिक मोर्चे पर लाभ की प्रबल संभावनाएं बनती दिख रही हैं. शनि के उदय होते ही आपको कुछ शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकते हैं. परिवारिक जीवन सुखमय होगा, लंबे समय से चल रहा मतभेद या तनाव दूर होगा.  लेकिन आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा. लापरवाही करने से दिक्कतें बढ़ सकती हैं.

तुला राशि (Libra Zodiac)

शनि उदित होकर तुला राशि के लोगों का भी भाग्य चमका सकते हैं। उदयवान शनि तुला राशि वालों को रोजगार संबंधी लाभ दे सकता है। नौकरी, व्यापार में तरक्की होगी। कार्यशैली में निखार आएगा। कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना होगी। खुशहाली आपके घर दस्तक दे सकती है। मेहनत से किए गए प्रत्येक कार्य का पर्याप्त फल आपको मिलेगा। शनि की नियमित पूजा करें और शनि के बीज मंत्र ‘ॐ प्राम प्रीम प्रौम शनिश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करें. 

कुंभ राशि (Aquarius Zodiac)

 शनि इस वक्त कुंभ राशि में ही विराजमान हैं. शनि उदय के समय आपको दोस्तों और रिश्तेदारों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. शनि के उदित होते ही निवेश की योजनाएं आपको लंबे समय तक लाभ देंगी. खर्चे थोड़े बढ़ेंगे, लेकिन आय के साधनों से भरपूर धन आएगा. शनि के उदय होते ही लोगों से आपकी नजदीकियां बढ़ेंगी, लेकिन आपको आंखें मूंदकर किसी पर विश्वास करने से बचना होगा. इस दौरान आप 'ॐ सम शनिश्चराय नमः' मंत्र का जाप करें और शनि से सुख-संपन्नता की कामना करते रहें.

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news