Palmistry: हाथ में हैं ऐसी रेखाएं तो कभी नहीं टिकेगा धन, भूलकर भी न लगाएं शेयर-सट्टे में पैसा
Advertisement

Palmistry: हाथ में हैं ऐसी रेखाएं तो कभी नहीं टिकेगा धन, भूलकर भी न लगाएं शेयर-सट्टे में पैसा

Hastrekha Shastra: हाथ में कुछ रेखाएं ऐसी होती हैं जो हमारे अभाग्य की जिम्मेदार बनती हैं.  इनकी वजह से व्यक्ति लाख कमा लें लेकिन उसके पास धन नहीं टिकता है. 

हाथ में है ऐसी रेखा तो कभी नहीं टिकेगा पैसा

Badluck Sign On Palm : ज्योतिष शास्त्र की तरह हस्तरेखा शास्त्र भी हमारे जीवन की कई गहरे राज खोलते हैं. हाथ में कुछ रेखाएं ऐसी होती हैं जो व्यक्ति की किस्मत खोल देती हैं, लेकिन इसके विपरीत कुछ रेखाएं ऐसी भी होती है जो हमारे अभाग्य की जिम्मेदार बनती हैं.  हस्तरेखा के अनुसार इन रेखाओं को अशुभ माना जाता है,  जिनकी वजह से व्यक्ति लाख कमा लें लेकिन उसके पास धन नहीं टिकता है.  इन रेखाओं की वजह से व्यक्ति आर्थिक तंगी में जीवन बिताने को मजबूर हो जाता है. साथ ही करियर और बिजनेस में भी ठोकरें खानी पड़ती हैं. देखिए हाथ की कौन-सी रेखाएं और निशान अशुभ होते हैं. 

हाथ में राहु की रेखा- 

जिन लोगों के हाथ में राहु की रेखा होती है, उनका पूरा जीवन चिंता, फिक्र और रुकावटों के बीच में बीतता है.  इस रेखा को चिंता रेखा, विघ्‍न रेखा या फिर तनाव रेखा भी कहा जाता है, यह रेखा जीवन रेखा के साथ शुरू होती है. इनकी वजह से व्‍यक्ति को अक्‍सर स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍याओं का सामना करना पड़ता है.  सामान्य रूप से सब लोगों के हाथ में यह रेखा नहीं होती है. 

हाथ में कटी-फटी और तिरछी रेखा -

जिन लोगों के हाथ में बहुत सारी आड़ी-तिरछी रेखाएं हों जो कि दूसरी रेखाओं को काटती हों, ऐसे लोगों के जीवन में बार-बार असफलता आती है. ऐसे लोगों का अपने ही जीवन बहुत ही बुरी तरह से उलझा हुआ रहता है. इन्हें हर काम में समस्‍याओं का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे लोगों को पेट की बीमारियां, डर, घबराहट और हायपरटेंशन की बीमारी रहती हैं. 

हाथ की सूर्य रेखा पर निशान- 

जिन लोगों के हाथ पर सूर्य रेखा पर कोई अशुभ निशान हो तो ऐसे लोग जीवनभर पैसों के लिए मारामारी करते हैं. ये दो नंबर का पैसा कमाने में किसी भी तरह का कोई संकोच नहीं करते हैं. इन्हें बैंक से दिवालिया भी होने की भी नौबत आ जाती है, ऐसे लोग हमेशा कर्ज से लदे रहते हैं.  पैसों के मामले में हमेशा गलत निर्णय लेते हैं, जिसकी वजह से भारी नुकसान उठना पड़ता है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news