Koyale Ke Totke: कोयले का ये टोटका करते ही कई गुना तेज रफ्तार से दौड़ेगा व्यापार, होगा जबरदस्त मुनाफा!
Advertisement

Koyale Ke Totke: कोयले का ये टोटका करते ही कई गुना तेज रफ्तार से दौड़ेगा व्यापार, होगा जबरदस्त मुनाफा!

Thursday Remedies: ज्योतिष शास्त्र में व्यक्ति अलग-अलग समस्याओं के लिए अलग-अलग उपायों का जिक्र  किया गया है. बता दें गुरुवार का दिन भगवान विष्णु को समर्पित है. ऐसे में गुरुवार के दिन कोयले के उपाय व्यक्ति को आर्थिक तंगी से छुटकारा दिला सकते हैं. 

 

kayla remedies

Koyla Remedies: हिंदू धर्म में हर दिन किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित है. कहते हैं कि इस खास दिन पूजा-पाठ के साथ कुछ उपाय आदि करने से भगवान की कृपा शीघ्र पायी जा सकती है. शास्त्रों में व्यक्ति की अलग-अलग समस्याओं के लिए अलग-अलग दिन के उपायों का जिक्र किया गया है. आज गुरुवार का दिन भगवान श्री हरि को समर्पित है. इस दिन किए गए उपायों से भगवान विष्णु के साथ मां लक्ष्मी की कृपा भी प्राप्त होती है. अगर आप आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं या फिर व्यापार में रफ्तार देना चाहते हैं तो गुरुवार के दिन कोयलों के ये उपाय आपकी किस्मत चमका सकते हैं.      

गुरुवार के दिन करें ये उपाय 

- दांपत्य जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए ज्योतिष शास्त्र में वैसे को कई उपायों का जिक्र किया गया है. लेकिन ये उपाय शीघ्र असर दिखाता है. इसके लिए हाथी के पैर के नीचे ही मिट्टी घर लाकर रख लें. अगर ऐसा संभव न हो, तो बाजार से किसी धातु या मिट्टी का हाथी खरीद लें. इसके बाद अपने बेडरूम की टेबल पर या फिर किसी शोकेस में रख दें. इससे दांपत्य जीवन सुखमय होता है. 

- अगर आप बिजनेस में मुनाफा कमाना चाहते हैं या फिर तरक्की चाहते हैं, तो गुरुवार के दिन अपने वजन का दसवां हिस्सा कच्चा कोयवा खरीद कर निकाल लें और इसे बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. इससे आपका बिजनेस कई गुना तेज रफ्तार से दौड़ पड़ेगा. 

- अगर आप पेट संबंधी समस्या से परेशान हैं या फिर स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है, तो अपने भार के बराबर जौं या गेंहू तुलवा लें. अब इसमें से थोड़ा गेंहू और जौं अलग निकाल लें और बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें.  बचे हुए जौं को किसी मंदिर में दान दे दें. इसके अलावा आज के दिन किचन में बैठकर ही खाना खाएं. इससे व्यक्ति की पेट संबंधी बीमारियां दूर होती हैं. 

- अगर आप मनचाहा प्रमोशन या फिर अच्छी कंपनी में नौकरी चाहते हैं, तो बाजार से सिंघाड़े का आटा ले आएं और इसकी रोटी बनाकर दो मूली रखाककर किसी मंदिर में दान कर दें. इससे व्यक्ति को मनचाही नौकरी और प्रमोशन मिलता है.  

- अगर आप किसी मुसीबत में फंसे हैं और बाहर निकलने का रास्ता ढूंढ रहे हैं, तो गुरुवार के दिन आटे का चौमुखी दीया सरसों के तेल े भरें. और एक पड़े हुई बत्ती लगाएं. इस दीपक को घर के आंगन में जलाएं. आसन बिछा कर 11 बार राहु के मंत्र 'ॐ भ्रां भ्रीं भ्रौं स: राहवे नम:।' का जाप करें. जल्द मुसीबतों से छुटकारा मिलेगा. 

- राहु की महादशा सुधारने के लिए शनिवार को सुबह स्नान करें. इसके बाद 250 ग्राम कोयला बहती हुई नदी में प्रवाहित कर दें. इस उपाय को करने से राहु का प्रकोप कम हो जाता है. साथ ही, आपको बिगड़े हुए कार्य बनने लगते हैं. 

- शुक्रवार के दिन ये महाउपाय करने से दुश्मनों से छुटकारा मिलता है. इसके लिए एक पत्थर पर कोयले से अपने दुश्मन का नाम लिखें. इस पत्थर और कोयले को बहती नदी में प्रवाहित कर दें. इससे आपको जल्द ही शत्रुओं से छुटकारा मिल जाएगा. 

- नौकरी या कारोबार से परेशान हैं तो किसी शुक्रवार की रात काले चने भिगो लें. अगले दिन शनिवार को कच्चे चने, कोयला एक काले रंग के कपड़े में एक लोहे की पत्ती लपेटकर बांध लें. और शनि मंदिर में दान कर आएं. इससे व्यक्ति का शनि दोष समाप्त हो जाता है. नौकरी और कारोबार में आ रही अड़चन दूर होती है. 

Raksha Bandhan 2023: रक्षाबंधन पर भद्राकाल में आखिर क्यों नहीं बांधते राखी, जानें कौन है भद्रा?
 

Silver Ring Tips: धन को चुंबक की तरह खींचता है चांदी का छल्ला, बस जान लें इसे धारण करने के नियम
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news