Astro Tips: आटा गूंथते समय हो जाती हैं ये गलतियां, फिर पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है खामियाजा
Advertisement
trendingNow11482474

Astro Tips: आटा गूंथते समय हो जाती हैं ये गलतियां, फिर पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है खामियाजा

Dough kneading rules: आटा गूंथते समय कुछ बातों का ध्‍यान रखना जरूरी होता है. वास्‍तु नियमों के मुताबिक, अगर ऐसा नहीं करते हैं तो परिवार को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ सकता है. आप भी इन नियमों के बारे में जान लीजिए. 

Astro Tips: आटा गूंथते समय हो जाती हैं ये गलतियां, फिर पूरे परिवार को भुगतना पड़ता है खामियाजा

Kneading Dough Tips in Hindi: आपके घर में रोजाना आटा गूंथा जाता है, लेकिन ये बात बहुत ही कम लोग जानते हैं कि आटा गूंथते समय छोटी सी गलतियां बाद में परिवार पर बहुत भारी पड़ती हैं. ऐसे में आटा गूंथते समय जाने अनजाने लोगों से गलतियां हो जाती है. जिससे परिवार की आर्थिक स्थिति, तरक्‍की, सेहत और वैवाहिक जीवन पर नकारात्‍मक असर देखने को मिलता है. इस बारे में ज्‍योतिष शास्‍त्र और वास्‍तु शास्‍त्र में बताया गया है. इसके अलावा कुछ वैज्ञानिक कारण भी जिम्‍मेदार हैं. इसलिए आपको भी जान लें आटा गूंथते समय किन-किन बातों का विशेष ध्‍यान रखना चाहिए. 

किस बर्तन का करें इस्‍तेमाल 

आटा गूंथने के लिए तांबे के बर्तन में रखा हुआ पानी इस्‍तेमाल करना चाहिए क्‍योंकि तांबे के बर्तन में रखा हुआ जल शुद्ध और पवित्र रहता है. इसलिए भगवान को भी तांबे के बर्तन से ही जल अर्पित किया जाता है. आप भी तांबे के बर्तन का पानी यूज करें.  

क्‍या फ्रिज में रखना सही 

आप जरूरत के मुताबिक ही आटा गूंथें क्‍योंकि बचे हुए आटे को आप किचन में रख देते हैं या फ्रिज में रख देते हैं, जो वास्तु नियमों के मुताबिक सही नहीं होता है. इसके अलावा बासी आटे से बनी रोटी खाने से आपकी सेहत पर भी असर पड़ता है. वास्‍तु नियमों के मुताबिक ऐसा करने से दरिद्रता आती है.

ये गलती ज्‍यादातर लोग करते हैं 

आटा गूंथने के बाद जो पानी बचा हुआ रहता है, उसे व्यर्थ ना फेंकें. इस पानी को पौधों में डाल दें. ऐसा करने से आपके घर में सुख-समृद्धि बनी रहेगी. आटा गूंथने के बाद उस पर उंगलियों का निशान छोड़ दें, जिससे आटा पिंड के समान न लगें. आटा गूंथने के बाद उसे ढक दें, ताकि वहां नकारात्मक ऊर्जा का वास ना हो. ज्यादा देर तक आटा खुला रख देते हैं तो उस पर कीटाणु आ जाते हैं. इसके अलावा रसोई में प्रवेश करें तो वास्तु नियमों का ध्यान जरूर रखें. इससे आपके परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi   अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news