Horoscope 2023: अप्रैल में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, इन लोगों को होगा जमकर धनलाभ; जानिए अपना मासिक राशिफल
Advertisement

Horoscope 2023: अप्रैल में इन राशियों की चमकेगी किस्मत, इन लोगों को होगा जमकर धनलाभ; जानिए अपना मासिक राशिफल

April Month Horoscope: इस साल अप्रैल महीने में ग्रहों के चाल बदलेगी और गोचर होंगे. साथ ही कई त्योहार और सूर्य ग्रहण भी इस महीने में पड़ने वाला है. ज्योतिषियों के मुताबिक यह महीना मिथुन, सिंह, कन्या, धनु, कुंभ राशि के जातकों के लिए बहुत लाभकारी होने वाला है. 

 

अप्रैल का राशिफल 2023

Monthly Rashifal April 2023: साल 2023 का चौथा महीना अप्रैल कुछ ही घंटों मे शुरू होने वाला है. महीने के शुरुआत में ही शुक्र का राशि परिवर्तन होने जा रहा है. इस साल अप्रैल महीने में ग्रहों के चाल बदलेगी और गोचर होंगे. साथ ही कई त्योहार और सूर्य ग्रहण भी इस महीने में पड़ने वाला है. ज्योतिषियों के मुताबिक यह महीना मिथुन, सिंह, कन्या, धनु, कुंभ राशि के जातकों के लिए बहुत लाभकारी होने वाला है. आइए जानते हैं अप्रैल के इस महीने में किन राशियों को मिलेगा लाभ और किन्हें थोड़ा सतर्क रहने की जरुरत है.

मेष- मेष राशि वालों को अचानक लाभ के अवसर मिलेंगे.  इस महीने की शुरुआत में ऐसी परिस्थिति भी आ सकती है जो टेंशन बढ़ा देंगी . इस महीने में बिजनेस वाले लोगों को लाभ होगा. यह महीना आपका मान सम्मान बढ़ा सकता है. 

वृष- इस महीने वृष राशि के जातकों के खर्च बढ़ सकते हैं इसलिए इस महीने खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. लंबी दूरी की यात्रा से बचें. अपने कार्य व्यवहार में किसी भी तरह से अहंकार न दिखाएं. अपनी वाणी पर संयम रखें. करीबी लोगों के साथ मदभेद बढ़ सकता है. आय के नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं. करियर में उन्नति मिल सकती है.

मिथुन- इस राशि के जातकों को इस महीने धन लाभ होगा. करियर में नए अवसर मिलने का अवसर प्राप्त होगा. जो लोग नौकरी कर रहे हैं, वो लोग उत्साह से काम करें. कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिलेगा. व्यापार से जुड़े लोगों को लाभ प्राप्त होगा.

कर्क- कर्क राशि वालों की रचनात्मक क्षमता बढ़ने वाली है. इमोनशनल होकर बड़े फैसले न करें. किसी भी चीज में निवेश सोच समझकर करें, उससे फायदा प्राप्त होगा. नौकरी वालों को उन्नति के मौके मिलेंगे. क्रोध करने से बचें.

सिंह- सिंह राशि वालों को इस महीने तरक्की प्राप्त हो सकती है. आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. 15 अप्रैल के बाद का समय सिंह राशि वालों के लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. करियर में उन्नति के अवसर मिलेंगे. कई लोगों को प्रमोशन भी मिल सकता है. क्रोध से सावधान रहें. जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें.

कन्या- कन्या राशि के लिए यह महीना बहुत ही खास रहने वाला है. इस राशि के जातकों को अप्रैल के महीने में उन्नति की प्राप्ति होगी.  व्यापार में लाभ होने के अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी वाले लोग दफ्तर में व्यवहार अच्छा रखें. करियर पर फोकस रखें. छात्रों को शिक्षा में अच्छा परिणाम प्राप्त हो सकता है. इस महीने स्वास्थ्य का ख्याल रखें.

तुला- अप्रैल में तुला राशि के लोग बेकार के खर्चों पर खास रूप से नियंत्रण रखें. अपना बजट बनाकर चलें और बचत पर ज्यादा ध्यान दें. वाणी का इस्तेमाल सोच समझकर करें. तुला राशि वालों के लिए ये महीना निवेश के लिए अच्छा रहने वाला है. धार्मिक कार्यों पर ध्यान देने से लाभ होगा.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों को धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. व्यापार के लेनदेन में सावधान रहें. किसी को भी उधर देने से बचें. इस समय शिक्षा के क्षेत्र सफलता प्राप्त होगी. स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहें. 

धनु- इस महीने कार्यक्षेत्र में हर कार्य सोच समझकर करें. किसी की बातों में न आएं. लोगों के कहने पर अपनी विचारधारा न बदलें. अप्रैल का महीना आपके लिए सामान्य रहने वाला है. बस आलस छोड़कर सभी काम करें, फल की प्राप्ति जरूर होगी. नौकरी और बिजनेस पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है.

मकर- मकर राशि वालों के लिए अप्रैल का महीना सक्रियता बढ़ाने वाला है. निम्न सोच वाले लोगों से दूरी रखें. सकारात्मकता के साथ आगे बढ़ते रहें. सूचनाओं का आदान प्रदान बढ़ेगा. घर आए मेहमानों का सम्मान करें. जीवन में नए प्रयासों को गति दें.

कुंभ-  कुंभ राशि वालों के लिए घर परिवार और रिश्तों में खुशियां लाएगा. इस महीने आप उमंग और उत्साह बनाए रखेंगे. अपनों के साथ बनाकर चलें. कार्य और व्यापार में मन मुताबिक उन्नति होगी. विरोधी शांत रहेंगे. महीने के शुरुआत में महत्वपूर्ण कार्यों को तेजी से पूरा करें. वहीं महीने के अंत में प्रतिभा प्रदर्शन से जगह बनाएंगे.

मीन- मीन राशि के लिए अप्रैल साहसिक कार्यों में जुटने का महीना है.  कार्य-व्यापार उम्मीद के अनुरूप रहेगा.  महीने की शुरुआत में सबको साथ लेकर चलेंगे. खानपान में सुधार होगा. किसी भी तरह की उलझन और तनाव से बचें.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news