क्यों खरीदनी TVS Ronin? बराबर कीमत में मिल रही Royal Enfield Hunter 350
Advertisement

क्यों खरीदनी TVS Ronin? बराबर कीमत में मिल रही Royal Enfield Hunter 350

Royal Enfield Hunter 350: वैसे तो डिजाइन और लुक्स पर्सनल चॉइस होती है. हालांकि, इस मामले में भी हंटर 350 किसी भी तरह से Ronin से कम नहीं है. देखने में हंटर 350 अग्रेसिव ही लगती है.

क्यों खरीदनी TVS Ronin? बराबर कीमत में मिल रही Royal Enfield Hunter 350

RE Hunter: बाजार में आजकल टीवीएस की एक नई मोटरसाइकिल की काफी चर्चा हो रही है, यह मोटरसाइकिल टीवीएस रोनिन (TVS Ronin) है, जो 225.9सीसी इंजन के साथ क्रूजर स्टाइल में आती है. अब बहुत से लोग ऐसे भी होंगी, जिन्हें यह बाइक पसंद नहीं आई होगी जबकि खरीदनी इसी तरह की बाइक चाहते हैं, तो ऐसे लोगों के लिए रॉयल एनफील्ड हंटर 350 (Royal Enfield Hunter 350) एक ऑप्शन हो सकती है. इसीलिए, चलिए आज आपको RE Hunter 350 के बारे में कुछ जानकारी देते हैं, जो करीब उसी प्राइस प्वाइंट पर आती है, जिसपर TVS Ronin आती है.

कीमत
Royal Enfield Hunter 350 और TVS Ronin की कीमत में कोई अंतर नहीं है. Ronin की शुरुआती कीमत 1.49 लाख रुपये है, जो टॉप वेरिएंट के लिए 1.71 लाख रुपये तक जाती है. वहीं, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की शुरुआती कीमत 1,49,900 रुपये है, जो टॉप-एंड मॉडल के लिए 1.71 लाख रुपये तक जाती है.

डिजाइन और लुक्स
वैसे तो डिजाइन और लुक्स पर्सनल चॉइस होती है. हालांकि, इस मामले में भी हंटर 350 किसी भी तरह से Ronin से कम नहीं है. देखने में हंटर 350 अग्रेसिव ही लगती है. आप दोनों बाइक्स को साथ में खड़ा करके देखें तो बहुत हद तक संभावना है कि हंटर 350 ज्यादा बेहतर लगे. इसमें सर्कुलर शेप्ड हेडलाइट, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स के साथ रेट्रो-रोडस्टर स्टाइलिंग मिलती है. 

इसका फ्यूल टैंक टियरड्रॉप शेप वाला है, जो ओल्ड स्कूल तो लगता है लेकिन साथ ही स्पोर्टी फील भी देता है. इसमें डुअल शॉक एब्जॉर्बर के साथ टेलिस्कोपिक फोर्क है. 17-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं. यह भारत में सबसे हल्की रॉयल एनफील्ड बाइक भी है. इसका वजन 181 किलोग्राम है.

फीचर लोडेड
टीवीएस रॉनिन में काफी फीचर्स मिलते हैं लेकिन रॉयल एनफील्ड Hunter 350 में भी काफी फीचर्स दिए गए हैं, इनकी लंबी लंबी लिस्ट है. हंटर 350 में ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, चार्जिंग पोर्ट, डुअल-चैनल एबीएस, एलॉय व्हील और हैजर्ड लाइट्स जैसे फीचर्स हैं.

इंजन
TVS Ronin में 225.9cc सिंगल-सिलेंडर इंजन (20.40PS पावर और 19.93Nm टॉर्क) आता है, जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा है. वहीं, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में 349cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन (20.2PS और 27Nm) मिलता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news