ऑफिस 10KM दूर है? आंख बंद करके तुरंत खरीद डालो ये बाइक, महीने में खर्च होंगे बस 600 रुपये
Advertisement
trendingNow11806513

ऑफिस 10KM दूर है? आंख बंद करके तुरंत खरीद डालो ये बाइक, महीने में खर्च होंगे बस 600 रुपये

Best Mileage Bike: भारत की बहुत बड़ी आबादी मोटरसाइकिल से सफर करती है. रोज की आवाजाही में मोटरसाइकिलों और स्कूटरों का बड़ा योगदान है. लेकिन, पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमत मोटरसाइकिल चालकों को परेशान कर रही है.

ऑफिस 10KM दूर है? आंख बंद करके तुरंत खरीद डालो ये बाइक, महीने में खर्च होंगे बस 600 रुपये

Best Mileage Bike In India: भारत की बहुत बड़ी आबादी मोटरसाइकिल से सफर करती है. रोज की आवाजाही में मोटरसाइकिलों और स्कूटरों का बड़ा योगदान है. लेकिन, पेट्रोल की बढ़ी हुई कीमत मोटरसाइकिल चालकों को परेशान कर रही है. मौजूदा समय में पेट्रोल लगभग ₹100 के आसपास है. कुछ शहरों में ₹100 से ज्यादा कीमत पर भी बिक रहा है. ऐसे में बाइक की रनिंग कॉस्ट दो तरीके से ही कम हो सकती है. पहला तरीका यह कि पेट्रोल के दाम घट जाए और दूसरा तरीका यह कि आपकी मोटरसाइकिल ज्यादा माइलेज देने लगे. पेट्रोल के दाम घटाना या बढ़ाना तो आम आदमी के हाथ में नहीं है. लेकिन, अपने लिए एक अच्छे माइलेज वाली बाइक खरीदना व्यक्ति के हाथ में है.

इसीलिए, हम आपको कम कीमत और जबर्दस्त माइलेज ऑफर करने वाली बाइक के बारे में बताने वाले हैं. यह बाइक बजाज प्लैटिना 100 (Bajaj Platina 100) है, जो अपने शानदार माइलेज के लिए जानी जाती है. यह सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली 100सीसी बाइक्स में से एक है. यह 75-90 किलोमीटर का माइलेज ऑफर कर देती है. ऐसे में देखा जाए तो इसे 1 किलोमीटर चलाने का फ्यूल खर्च करीब 1 रुपये से 1.33 रुपये तक हो सकता है. 

अब मान लीजिए आपका ऑफिस घर से 10 किलोमीटर दूर है और आप महीने में 25 दिन (5 रविवार को छोड़कर) बाइक से ऑफिस जाते हैं. इस स्थिति में आप पूरे महीने के दौरान आने-जाने में करीब 500KM बाइक चलाएंगे, जिसके लिए करीब 600 रुपये का पेट्रोल खर्च होगा. यानी, चलने के मामले में यह काफी किफायती बाइक है.

प्लैटिना 100 में 102सीसी का फ्यूल एफिसिएंट डीटीएस-आई इंजन आता है, जो 7.9 बीएचपी और 8.3 एनएम आउटपुट देता है. इसमें 4-स्पीड गियरबॉक्स मिलता है. बाइक में 11 लीटर की फ्यूल टैंक है. इसकी कीमत 67,808 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू है. वहीं, इसके 110 सीसी ड्रम ब्रेक वेरिएंट की कीमत 70,400 रुपये है. यह भी अच्छा माइलेज ऑफर करती है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news