5-Door Mahindra Thar Electric का खुलासा, सामने आया कॉन्सेप्ट मॉडल
Advertisement

5-Door Mahindra Thar Electric का खुलासा, सामने आया कॉन्सेप्ट मॉडल

5-Door Mahindra Thar Electric: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ग्लोबल पिक अप (स्कॉर्पियो-एन बेस्ड) और 5-डोर थार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को शोकेश किया है.

5-Door Mahindra Thar Electric का खुलासा, सामने आया कॉन्सेप्ट मॉडल

5-Door Mahindra Thar Electric Concept: महिंद्रा एंड महिंद्रा ने ग्लोबल पिक अप (स्कॉर्पियो-एन बेस्ड) और 5-डोर थार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट को शोकेश किया है. महिंद्रा थार इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट में INGLO-P1 है, जिसे लाइटवेट बॉडी कंस्ट्रक्शन और एक्सपैंडेड बैटरी कैपेसिटी तक के लिए तैयार किया गया है. इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट में 2776 मिमी से 2976 मिमी तक का व्हीलबेस है, जो कम ओवरहैंग के साथ है. 

इसके टायरों के समग्र व्यास (Diameter) और ग्राउंड क्लीयरेंस (300 मिमी) में भी वृद्धि की गई है. महिंद्रा ने पुष्टि की है कि 5-डोर थार इलेक्ट्रिक ऑफ-रोड कैपेसिटी को फिर से परिभाषित करेगी, जो एप्रोच एंगल, डिपार्चर एंगल, रैंप-ओवर एंगल और वॉटर वेडिंग क्षमता जैसे पहलुओं में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देगी. इलेक्ट्रिक मॉडल का डिज़ाइन और स्टाइल इसके आंतरिक दहन इंजन (आईसीई)-पावर्ड समकक्ष (मौजूदा थार) से अलग है. 

इसके कुछ प्रमुख डिज़ाइन एलिमेंट्स में रेट्रो-स्टाइल वाले स्टांस के साथ चौकोर फ्रंट, छोटी विंडशील्ड (हमर के जैसी), दो स्क्वायर एलईडी डीआरएल सिग्नेचर, फ्लैट रूफ और बड़े पहिये, ऑफ-रोड टायर, रियर एलईडी टेललैंप  और रियर टेलगेट इंटीग्रेटेड स्पेयर व्हील शामिल हैं. कार निर्माता सबसे बड़े चीनी इलेक्ट्रिक निर्माताओं में से एक- BYD से ब्लेड और प्रिज़मैटिक सेल लेगी. एसयूवी के 4WD (फोर-व्हील ड्राइव) सिस्टम के साथ आने की उम्मीद है, जिसमें प्रत्येक एक्सल पर डुअल मोटर लगी होंगी.

इसके अलावा, महिंद्रा ने अपनी चार आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी- XUV.e8, XUV.e9, BE.05 और BE.07 की लॉन्च टाइमलाइन का भी खुलासा किया है. सबसे पहले महिंद्रा XUV.e8 आएगी, जो कि XUV700 का इलेक्ट्रिक वर्जन है. इसे दिसंबर 2024 में लॉन्च किया जाएगा. इसके बाद के रिलीज़ में अप्रैल 2025 में XUV.e9, अक्टूबर 2025 में BE.05 और अप्रैल 2026 में BE.07 शामिल हैं.

Trending news