Upcoming Small Cars: तहलका मचाएंगी टाटा की ये छोटी कारें; इसका माइलेज 25km का होगा
Advertisement
trendingNow11599224

Upcoming Small Cars: तहलका मचाएंगी टाटा की ये छोटी कारें; इसका माइलेज 25km का होगा

Upcoming Cars: भारत में एसयूवी की डिमांड ऑल टाइम हाई है. हालांकि, देश में छोटी कारों और प्रीमियम हैचबैक की अभी भी अच्छी बिक्री हो रही है. टाटा मोटर्स इस बात को समझ रही है.

Upcoming Small Cars: तहलका मचाएंगी टाटा की ये छोटी कारें; इसका माइलेज 25km का होगा

Upcoming Small Cars In India: भारत में एसयूवी की डिमांड ऑल टाइम हाई है. हालांकि, देश में छोटी कारों और प्रीमियम हैचबैक की अभी भी अच्छी बिक्री हो रही है. टाटा मोटर्स इस बात को समझ रही है. आने वाले सालों में टाटा की ओर से कम से कम दो छोटी कारें लॉन्च की जानी हैं. इनमें से एक प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज़ होगी, इसका सीएनजी वर्जन लॉन्च होगा और दूसरी टाटा की पॉपुलर हैचबैच टियागो होगी, जिसका जनरेशन अपडेट वर्जन आना है.

TATA ALTROZ CNG
टाटा अल्ट्रोज़ सीएनजी को इसी साल ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था. इसे आने वाले महीनों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. हैचबैक 1.2L रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन के साथ आएगी, इसमें डायना-प्रो तकनीक दी जाएगी. सीएनजी मोड पर इंजन अधिकतम 77बीएचपी पावर और 97एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करेगा. अल्ट्रोज़ सीएनजी में 60 लीटर की कुल क्षमता वाले दो सीएनजी टैंक होंगे. कार निर्माता का दावा है कि सीएनजी टैंक एडवांस्ड मैटेरियल्स से बने होंगे, जिससे रिसाव और थर्मल घटनाओं से बचा जा सकेगा. यह 25km/kg से अधिक का माइलेज दे सकेगी.

NEW-GEN TATA TIAGO
Tata Motors अगले साल 2024 या फिर 2025 में अपनी बेहद लोकप्रिय टियागो हैचबैक को जेनरेशन चेंज देगी. इसके अंडरपिनिंग में प्रमुख अपडेट किया जाएगा. नई टियागो को मॉड्यूलर अल्फा प्लेटफॉर्म पर स्विच किया जाएगा, जो पहले से ही अल्ट्रोज़ हैचबैक और पंच माइक्रो एसयूवी में उपयोग किया जाता है. अल्फा आर्किटेक्चर अलग-अलग बॉडी स्टाइल और कई पावरट्रेन को सपोर्ट करता है. इसके डिजाइन और इंटीरियर लेआउट में भी अहम बदलाव किए जाएंगे. नई टाटा टियागो को कुछ एडवांस्ड फीचर्स से भी लैस किया जाएगा.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news