TVS छोड़ो, इस बजट में मिल रही Royal Enfield की धाकड़ बाइक, शोरूम पर लगी लाइन
Advertisement

TVS छोड़ो, इस बजट में मिल रही Royal Enfield की धाकड़ बाइक, शोरूम पर लगी लाइन

Best Bike Under 1.5 Lakh: पिछले साल टीवीएस ने आकर्षक लुक और पावरफुल इंजन के साथ TVS Ronin बाइक लॉन्च की थी. हालांकि, अगर आप इसी बजट में कोई दूसरी बाइक की तलाश कर रहे हैं तो आप Royal Enfield Hunter 350 को भी देख सकते हैं.

 

TVS छोड़ो, इस बजट में मिल रही Royal Enfield की धाकड़ बाइक, शोरूम पर लगी लाइन

TVS Ronin vs Hunter 350: टीवीएस ने पिछले साल जुलाई में भारतीय बाजार में एक नई बाइक लॉन्च की थी, जिसे TVS Ronin नाम दिया गया था. इस बाइक का 225 सीसी का पावरफुल इंजन था और इसकी कीमत करीब 1.50 लाख रुपये थी. हालांकि, अगर आप इसी बजट में कोई दूसरी बाइक की तलाश कर रहे हैं तो आप Royal Enfield Hunter 350 को भी देख सकते हैं. यह बाइक कंपनी की दूसरी बेस्ट सेलिंग बाइक बन गई है. यहां हम दोनों बाइक्स की तुलना कर रहे हैं. 

कीमत में नहीं है अंतर
दो नई बाइकों TVS Ronin और Royal Enfield Hunter 350 के बीच कीमत में अंतर नहीं है. TVS Ronin की शुरुआती कीमत 1.49 लाख रुपये है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत 1.68 लाख रुपये तक जाती है. इसी तरह रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की कीमत बेस वेरिएंट के लिए 1,49,900 रुपये है और टॉप-एंड मॉडल के लिए 1.75 लाख रुपये तक जाती है.

लुक्स
अगर आपके लिए बाइक की लुक्स बहुत महत्वपूर्ण हैं तो Royal Enfield Hunter 350 एक बेहतरीन विकल्प हो सकता है. Royal Enfield Hunter 350 में सर्कुलर शेप वाली हेडलाइट, रियरव्यू मिरर, टेललाइट और टर्न इंडिकेटर्स के साथ रेट्रो-रोडस्टर स्टाइलिंग है. इसका फ्यूल टैंक टियरड्रॉप शेप वाला है जो इसे ओल्ड स्कूल और स्पोर्टी फील देता है. इसमें 17-इंच के अलॉय व्हील्स मिलते हैं जो इसे एट्रैक्टिव बनाते हैं. इस बाइक का वजन 181 किलोग्राम है जो रॉयल एनफील्ड की सबसे हल्की बाइकों में से एक है.

ज्यादा पावरफुल इंजन
जहां TVS Ronin बाइक में 225.9cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है, वहीं Royal Enfield Hunter 350 में 349cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन है. इससे पता लगता है कि Hunter 350 इंजन में ज्यादा पावर और टॉर्क दिया गया है जो इसे अधिक पावरफुल बनाता है.

फीचर लोडेड
जहां TVS Ronin में भरपूर फीचर्स मिलते हैं, वहीं Royal Enfield Hunter 350 में भी फीचर्स की एक लंबी लिस्ट है. Hunter 350 में ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, चार्जिंग पोर्ट, डुअल-चैनल एबीएस, एलॉय व्हील और हैजर्ड लाइट्स जैसे फीचर्स होते हैं. इन फीचर्स की मदद से हंटर 350 एक अधिक आकर्षक और बेहतर विकल्प बनती है.

Trending news