Toyota की इस कार को खरीदने वालों की लगी 'भीड़', रोकनी पड़ गई बुकिंग
Advertisement
trendingNow11886911

Toyota की इस कार को खरीदने वालों की लगी 'भीड़', रोकनी पड़ गई बुकिंग

Toyota Rumion CNG: टोयोटा ने पेंडिंग बैकलॉग की वजह से रूमियन के सीएनजी वर्जन की बुकिंग को अस्थायी रूप से रोक दिया है.

Toyota Rumion CNG

Toyota Rumion CNG Bookings: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि उसने पेंडिंग बैकलॉग के कारण रूमियन के सीएनजी वर्जन की बुकिंग लेनी अस्थायी रूप से रोक दी है. पिछले महीने टोयोटा ने रीबैज्ड मारुति अर्टिगा को पेश किया था और इस महीने की शुरुआत में कीमतों की आधिकारिक घोषणा की थी. कंपनी की ओर से कहा गया कि 'इस साल अगस्त में ऑल-न्यू टोयोटा रुमियन लॉन्च की गई थी और इसे ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है. कंपनी ऑल न्यू टोयोटा रुमियन के लिए अच्छी बुकिंग को देखकर उत्साहित है.'

टोयोटा ने क्या कहा?

कंपनी के बयान में आगे कहा गया कि, 'मांग हमारी उम्मीदों से अधिक रही है, जिसके परिणामस्वरूप सभी वेरिएंट्स की डिलीवरी में लंबा समय लगा, खासकर ई-सीएनजी विकल्प की डिलीवरी में. ऐसे में ग्राहकों को असुविधा से बचाने के लिए ई-सीएनजी विकल्प की बुकिंग को अस्थायी रूप से रोकना पड़ा.' हालांकि, टोयोटा ने एमपीवी के पेट्रोल-पावर्ड (नियोड्राइव) वेरिएंट के लिए बुकिंग जारी रखी हैं.

अर्टिगा पर बेस्ड

यह तीन ट्रिम लेवल- एस, जी और वी में उपलब्ध है.  इनोवा क्रिस्टा और इनोवा हाईक्रॉस के बाद रूमियन जापानी कार निर्माता के लाइनअप में तीसरी एमपीवी है. यह मारुति अर्टिगा के साथ स्पेक्स, डिज़ाइन और फीचर्स को साझा करती है, जिस पर यह आधारित है. हालांकि, रुमियन का सीएनजी वर्जन केवल बेस एस ट्रिम में ही के साथ उपलब्ध है.

फीचर्स

इसलिए, यह हैलोजन प्रोजेक्टर हेडलाइट्स, एलईडी टेललाइट्स, व्हील कवर, मैनुअल एसी, 4-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम और की-लेस एंट्री जैसे फीचर्स के साथ आती है. इसके सेफ्टी पैकेज में डुअल फ्रंट एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट (केवल दूसरी पंक्ति), इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP) और हिल-होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स हैं.

इंजन

रुमियन सीएनजी को पावर देने के लिए 1.5-लीटर 4-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 87 बीएचपी और 121.5 एनएम जनरेट करता है. यह केवल 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है. पेट्रोल वर्जन में इंजन 102 बीएचपी और 137 एनएम जनरेट करता है और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ भी उपलब्ध है.

Trending news