Maruti ही नहीं, Fortuner को भी निगल जाएगी यह 7 सीटर कार, लुक में देगी SUV को मात!
Advertisement

Maruti ही नहीं, Fortuner को भी निगल जाएगी यह 7 सीटर कार, लुक में देगी SUV को मात!

Best MPV in india: आते ही इस कार को ग्राहकों ने ताबड़तोड़ बुक कर दिया. यह पेट्रोल और हाइब्रिड ऑप्शन में आती है. इसके कुछ वेरिएंट के लिए ग्राहकों को 1 साल तक इंतजार करना पड़ रहा है. 

Maruti ही नहीं, Fortuner को भी निगल जाएगी यह 7 सीटर कार, लुक में देगी SUV को मात!

Toyota Innova Hycross: भारत में एसयूवी और एमपीवी, दोनों कारों की खूब डिमांड है. लेकिन अगर आपको एसयूवी वाले लुक में एक 7 सीटर MPV मिल जाए तो कहना ही क्या. टोयोटा ने इसी स्ट्रैटजी पर काम करते हुए अपनी Toyota Innova Hycross कार को लॉन्च किया. आते ही इस कार को ग्राहकों ने ताबड़तोड़ बुक कर दिया. यह पेट्रोल और हाइब्रिड ऑप्शन में आती है. अब खबर है कि कंपनी फ्लीट खरीदारों को नई इनोवा हाइक्रॉस भी पेश कर रही है. इसके अलावा, टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को हाइब्रिड और पेट्रोल पावरट्रेन के लिए एक नया बेस वेरिएंट भी मिलेगा.

फ्लीट ऑपरेटरों के लिए टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस
टोयोटा फ्लीट ऑपरेटरों के लिए इनोवा हाइक्रॉस हाइब्रिड को तीन ट्रिम्स - बेस, वीएक्स और जेडएक्स में लाएगी. इसे 7 और 8-सीट कॉन्फ़िगरेशन के ऑप्शन के साथ पेश किया जाएगा. इसके अलावा दोनों सीटिंग कॉन्फ़िगरेशन में फ्लीट खरीदारों के लिए पेट्रोल वर्जन भी उपलब्ध होगा. यह संभवतः मारुति सुजुकी के लिए मुश्किल पैदा कर सकती है. मारुति सुजुकी के पास वर्तमान में फ्लीट और प्राइवेट खरीदारों के लिए सेगमेंट में कोई एमपीवी नहीं है. 

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस: नया बेस वेरिएंट
टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस को वर्तमान में 5 ट्रिम G, GX, VX, ZX और ZX (O) में बेचा जाता है. पहले दो ट्रिम्स 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ आते हैं, जबकि बाकी को 2.0-लीटर स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड इंजन मिलता है. Autocar की रिपोर्ट के अनुसार, टोयोटा के दोनों इंजनों के लिए एक नया बेस मॉडल लाएगी, जिसका नाम अभी नहीं सोचा गया है. इसे 7 और 8-सीटर कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध कराया जाएगा. 

टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस: कीमत और बुकिंग
वर्तमान में पेट्रोल इंजन के लिए इनोवा हाईक्रॉस की कीमत 18.30 लाख-19.20 लाख रुपये के बीच हैं, जबकि हाइब्रिड की कीमत 24.01 लाख-28.97 लाख रुपये के बीच है. हाइब्रिड वेरिएंट पर वेटिंग पीरियड एक साल तक का है. जबकि हाईक्रॉस पेट्रोल की वर्तमान में 6 महीने तक की वेटिंग है. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news