Toyota की यह कार बिगाड़ न दे Scorpio का खेल, कम दाम में भी तगड़े फीचर्स, देखें इसकी कीमत
Advertisement

Toyota की यह कार बिगाड़ न दे Scorpio का खेल, कम दाम में भी तगड़े फीचर्स, देखें इसकी कीमत

Toyota New Car: टोयोटा की हाल ही में आई एक गाड़ी महिंद्रा स्कॉर्पियो का खेल बिगाड़ सकती है. खास बात है कि टोयोटा की यह कार लगभग महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की कीमत में ही तगड़े फीचर्स ऑफर कर रही है. यहां हम इसी कार की डिटेल्स आपको बता रहे हैं. 

 

Toyota की यह कार बिगाड़ न दे Scorpio का खेल, कम दाम में भी तगड़े फीचर्स, देखें इसकी कीमत

Toyota Innova Hycross price and features: भारतीय बाजार में महिंद्रा स्कॉर्पियो एसयूवी का अलग ही जलवा है. यह देश की मोस्ट डिमांडिंग एसयूवी कारों में से एक है. फिलहाल कंपनी महिंद्रा स्कॉर्पियो को दो मॉडल्स- Scorpio Classic और Scorpio-N में आती है. इनमें महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन की बिक्री ज्यादा होती है. लेकिन टोयोटा की हाल ही में आई एक गाड़ी महिंद्रा स्कॉर्पियो का खेल बिगाड़ सकती है. खास बात है कि टोयोटा की यह कार लगभग महिंद्रा स्कॉर्पियो एन की कीमत में ही तगड़े फीचर्स ऑफर कर रही है. यहां हम इसी कार की डिटेल्स आपको बता रहे हैं. 

क्या है कीमत

दरअसल, हम जिस कार की बात कर रहे हैं वह Toyota Innova Hycross है. यह वैसे तो MPV है, लेकिन अब कंपनी ने इसे एसयूवी वाले लुक के साथ लॉन्च किया है. कार की कीमत 18.30 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप वेरिएंट की कीमत करीब 30 लाख रुपये तक जाती है. तुलना करें तो महिंद्रा स्कॉर्पियो का टॉप मॉडल भी करीब 24 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यानी Innova Hycross के मिड वेरिएंट को आप स्कॉर्पियो की टक्कर पर देख सकते हैं. 

इंजन और पावर
इनोवा हाईक्रॉस दो इंजन ऑप्शन में आती है. पहला इंजन 2-लीटर पेट्रोल है, जिसे इलेक्ट्रिक मोटर के साथ जोड़ा गया है. यह 186PS और 206Nm आउटपुट देता है. दूसरा विकल्प इसी इंजन का है, जिसमें हाइब्रिड का विकल्प नहीं है. यह इंजन 174PS और 205Nm जेनरेट करता है. पहले इंजन ऑप्शन को ई-सीवीटी गियरबॉक्स और दूसरे वाले को सीवीटी का विकल्प दिया गया है. कंपनी का दावा है कि स्ट्रांग-हाइब्रिड इंजन 21.1 kmpl माइलेज ऑफर करता है. 

ऐसे हैं फीचर्स
टोयोटा की इस एमपीवी में 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और वेंटिलेटेड फ्रंट सीटें हैं. इसमें पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस फोन चार्जिंग, 360 डिग्री कैमरा और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी का भी फीचर है. सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग, EBD के साथ ABS, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर के अलावा ADAS के फीचर्स भी हैं. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news