MPV Cars: कीमत आने से पहले ही इस 8-Seater कार की बंपर बुकिंग, 6 महीने की Waiting
Advertisement

MPV Cars: कीमत आने से पहले ही इस 8-Seater कार की बंपर बुकिंग, 6 महीने की Waiting

Best Selling MPV Car: कीमत का ऐलान होना अभी बाकी है, लेकिन ग्राहकों से इस कार को शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, लॉन्च के बाद (जनवरी में) कार पर वेटिंग पीरियड छह महीने तक जा सकता है.

MPV Cars: कीमत आने से पहले ही इस 8-Seater कार की बंपर बुकिंग, 6 महीने की Waiting

Toyota Innova Hycross Booking: जापान की वाहन निर्माता कंपनी टोयोटा (Toyota) ने 25 नवंबर को भारत में अपनी Innova Hycross MPV को पेश किया था. कीमत का ऐलान होना अभी बाकी है, लेकिन ग्राहकों से इस कार को शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. इनोवा हाइक्रॉस की बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और डिलीवरी जनवरी में शुरू होगी. ऐसे में ग्राहकों ने बिना कीमत जाने ही इस MPV को जमकर बुक कर डाला. एक रिपोर्ट के मुताबिक, लॉन्च के बाद (जनवरी में) कार पर वेटिंग पीरियड छह महीने तक जा सकता है.

इन वेरिएंट्स पर सबसे ज्यादा बुकिंग
टोयोटा इनोवा कुल पांच वेरिएंट- G, GX, VX, ZX, और ZX(O) में आती है. रिपोर्ट के अनुसार, ZX और ZX(O) - दोनों टॉप-स्पेक ट्रिम्स को सबसे ज्यादा बुकिंग मिल रही है. इसकी बड़ी वजह है कि इन ट्रिम्स के लिए इस MPV का माइलेज 21.1 kmpl तक का है. इनमें 186hp पावर वाला 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड के साथ आता है. 

इसके अलावा ZX वेरिएंट में पैनोरमिक सनरूफ और वेटिंलेटेट फ्रंट सीटें मिलत हैं. वहीं कम बुकिंग वाले G, GX और VX वेरिएंट या तो 7 या 8-सीटर हैं, जबकि ZX और ZX (O) सिर्फ 8-सीटर के रूप में आते हैं. इनमें स्ट्रांग हाइब्रिड की सुविधा नहीं मिलती. 

क्या है संभावित कीमत 
माना जा रहा है कि टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमत 22 लाख से 30 लाख रुपये के बीच हो सकती है. इसका मुकाबला महिंद्रा एक्सयूवी 700 और टाटा सफारी जैसी कारों के साथ रहेगा. 

टोयोटा इनोवा हाइक्रॉस के फीचर्स
-- पैनोरमिक सनरूफ
-- 7 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले
-- 10 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम
-- वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले
-- जेबीएल साउंड सिस्टम
-- कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी (टेलीमैटिक्स)
-- वेंटिलेटेड सीट्स
-- सेकेंड रो में पावर एडजस्टेबल कैप्टन सीटें (7-सीटर लेआउट)
-- डुअल 10-इंच रियर टचस्क्रीन सिस्टम
-- एम्बिएंट लाइटिंग
-- 360 डिग्री कैमरा
-- ADAS
-- ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटर
-- 6 एयरबैग
-- हिल होल्ड/डिसेंट कंट्रोल
-- ईएसपी
-- ऑटो ब्रेक होल्ड के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news