Toyota ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, पिछले महीने बेच डालीं इतनी ज्यादा कारें
Advertisement
trendingNow11850647

Toyota ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, पिछले महीने बेच डालीं इतनी ज्यादा कारें

Toyota Cars: टोयोटा की अर्बन क्रूजर हाइराइडर और इनोवा हाईक्रॉस की मजबूत मांग बनी हुई है. इसके साथ ही कंपनी ने अगस्त में शानदार बिक्री दर्ज की है.

Toyota Sales

Toyota Car Sales: बीते कुछ महीनों के दौरान टोयोटा की बिक्री में तेजी देखी जा रही है. टोयोटा का बिक्री चार्ट पॉजिटिव में बढ़ रहा है. अगस्त का महीना भी टोयोटा के लिए बहुत शानदार रहा है. अगस्त महीने में टोयोटा ने इतनी कारें बेची हैं, जितनी उसने इससे पहले किसी एक महीने में कभी नहीं बेची थीं. यानी, अगस्त में उसने ऑल टाइम हाई सेल रिकॉर्ड की है.

टोयोटा की बिक्री बढ़ी

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (Toyota) ने अगस्त में 22,910 यूनिट्स के साथ अब तक की अपनी सबसे ज्यादा मासिक बिक्री दर्ज की. पिछले महीने (अगस्त 2023) कंपनी ने डीलरों को कुल 53 प्रतिशत ज्यादा वाहनों की आपूर्ति की है. कंपनी ने डीलरों को कुल 22,910 यूनिट्स पहुंचाई हैं जबकि अगस्त 2022 में यह आंकड़ा 14,959 यूनिट का था.

इस दौरान यानी अगस्त 2023 में कंपनी की घरेलू थोक बिक्री 20,970 यूनिट्स की रही जबकि 1,940 यूनिट्स का निर्यात किया गया. टोयोटा किर्लोस्कर मोटर के उपाध्यक्ष (बिक्री और रणनीतिक विपणन) अतुल सूद ने कहा, ‘‘मजबूत बिक्री और बढ़ी हुई मांग ब्रांड के प्रति ग्राहकों की लगातार बढ़ती रुचि को दर्शाती है."

हाइराइडर और हाईक्रॉस की मजबूत मांग

उन्होंने कहा, "टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर और इनोवा हाईक्रॉस की मजबूत मांग जारी है.’’ बता दें कि भारतीय बाजार में टोयोटा का सबसे नया प्रोडेक्ट इनोवा हाईक्रॉस है. यह एक लग्जरी एमपीवी है. इनकी कीमत 18.55 लाख रुपये से 29.72 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह 7-सीटर और 8-सीटर लेआउट में आती है.

यह इसमें 2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. इसके हाइब्रिड इंजन में ई-सीवीटी गियरबॉक्स मिलता है जबकि नॉन-हाइब्रिड वर्जन में सीवीटी गियरबॉक्स मिलता है. इनोवा हाईक्रॉस स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन का माइलेज 23.24 किलोमीटर प्रति लीटर है.

Trending news