13 लाख वाली 7 सीटर पर भारी पड़ रही 6.33 लाख वाली ये कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें हो जाएगी फिट
Advertisement
trendingNow11822409

13 लाख वाली 7 सीटर पर भारी पड़ रही 6.33 लाख वाली ये कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें हो जाएगी फिट

Cheapest MPV: इस एमपीवी का मार्केट में कोई तोड़ नहीं है क्योंकि इससे सस्ता ऑप्शन पूरे भारत में नहीं है, ये सिर्फ सस्ती ही नहीं है बल्कि इसका माइलेज भी काफी ज्यादा है जो आपका काफी खर्च बचा सकता है. 

13 लाख वाली 7 सीटर पर भारी पड़ रही 6.33 लाख वाली ये कार, बड़ी से बड़ी फैमिली इसमें हो जाएगी फिट

Budget Range Seven Seater: मार्केट में अगर सेवन सीटर कार (MPV) की बात हो तो Maruti Suzuki की XL6 और Ertiga का नाम आता ही है. हालांकि इन कारों की शुरुआती कीमत तकरीबन 9 लाख रुपये से लेकर 13 लाख रुपये तक जाती है. ऐसे में ये आम लोगों के बजट से बाहर निकल जाती है. ऐसे में लोगों को या तो इंतजार करके अपना बजट बनाना होता है या फिर MPV खरीदने का आईडिया ड्रॉप करना पड़ता है. हालांकि आपका बजट अगर 7 लाख रुपये से कम है और आप इसी बजट में एक दमदार एमपीवी खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए एक बेहद ही सस्ता और तगड़ा ऑप्शन लेकर आए हैं जो आपके बजट में भी फिट हो जाएगा और इसकी कीमत भी कम है.  

कौन सा है ये MPV ऑप्शन 

जिस एमपीवी की हम बात कर रहे हैं उसका नाम Renault Triber है. ये एक एंट्री लेवल एमपीवी है और इसमें 7 लोगों की फैमिली आसानी से फिट हो सकती है और इसमें अच्छा-खासा बूट स्पेस भी मिल जाता है. अगर आपको हमारी बात पर यकीन नहीं है तो आज हम आपको इस एमपीवी की सारी डिटेल्स देने जा रहे हैं जिससे आप समझ सकें कि इसे खरीदना आपके लिए कैसा रहने वाला है. 

स्पेसिफिकेशन्स

रेनॉ ट्राइबर में 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो मार्केट में मौजूद किसी एंट्री लेवल हैचबैक जितना है. ये इंजन 96एनएम का टॉर्क और 72पीएस की मैक्सिमम पावर जेनरेट करता है. यह कार 18.29 से 19 किमी प्रति लीटर तक का माइलेज देने में सक्षम है. कार में 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक (एएमटी), दोनों ऑप्शन मिलते हैं.

फीचर्स

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 20.32सीएम का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल्स, एलईडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्मार्ट एक्सेस कार्ड, पुश स्टार्ट-स्टॉप बटन, एलईडी डीआरएल के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, सेंट्रल कंसोल पर कूल्ड स्टोरेज और 182mm का हाई ग्राउंड क्लीयरेंस मिल जाता है.

सेफ्टी

सेफ्टी की बात करें तो इसमें आपको 4 एयरबैग (2 फ्रंट, 2 साइड) मिल जाते हैं. ग्लोबल एनकैप ने कार को एडल्ट्स के लिए 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. वहीं, बच्चों के लिए 3 स्टार सेफ्टी रेटिंग दी है. इस प्राइस प्वॉइन पर यह काफी बेहतर सेफ्टी रेटिंग है.

कीमत 

रेनो ट्राइबर की कीमत करीब 6.33  लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल के लिए करीब 8.97 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. 

Trending news