Maruti की इन 3 कारों ने उड़ा दिया गर्दा, सबसे ज्यादा बिकी, देखती रह गई Hyundai-Tata
Advertisement
trendingNow11653501

Maruti की इन 3 कारों ने उड़ा दिया गर्दा, सबसे ज्यादा बिकी, देखती रह गई Hyundai-Tata

Car Sales March 2023: यहां हम आपको मारुति सुजुकी की 3 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के बारे में बता रहे हैं. खास बात है कि यह सिर्फ मारुति सुजुकी की नहीं, देश की भी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही हैं. 

Maruti की इन 3 कारों ने उड़ा दिया गर्दा, सबसे ज्यादा बिकी, देखती रह गई Hyundai-Tata

Maruti Best Selling Car: भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) देश में ढेर सारे मॉडल्स की बिक्री कर रही है. यह कार बिक्री में देश की नंबर वन कंपनी बनी हुई हैं. मार्च महीने में मारुति सुजुकी ने 1,37,201 कारों की बिक्री की है. कंपनी ने मार्च 2022 के मुकाबले 15 फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी दर्ज की है. हालांकि टॉप सेलिंग कारों की लिस्ट में थोड़ा उलटफेर भी देखने को मिला है. यहां हम आपको मारुति सुजुकी की 3 सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों के बारे में बता रहे हैं. खास बात है कि यह सिर्फ मारुति सुजुकी की नहीं, देश की भी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही हैं. 

1. मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift)
मार्च महीने में स्विफ्ट पहला पायदान हासिल करने में कामयाब रही है. मार्च 2023 में मारुति स्विफ्ट की 17,559 यूनिट बिकीं, जो मार्च 2022 में बेची गई 13,623 यूनिट्स के मुकाबले 29 प्रतिशत अधिक है. हालांकि मासिक तौर पर इसकी बिक्री 5 फीसदी कम रही. यह कंपनी के सबसे सफल प्रोडक्ट में से एक है, जिसने सभी आयु वर्ग के खरीदारों को आकर्षित किया है. 

2. मारुति सुजुकी वैगनआर (Maruti Suzuki Wagonr)
मार्च 2023 में वैगनआर की बिक्री 17,305 यूनिट रही. इसने मार्च 2022 की तुलना में 30 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई, जहां इसने 24,634 यूनिट बेचीं थी. फरवरी 2023 में, मारुति ने वैगनआर की 16,889 यूनिट बेचीं, जो पिछले महीने की तुलना में 2 प्रतिशत अधिक है. पहली बार खरीदारों के बीच मारुति वैगनआर एक लोकप्रिय विकल्प बना हुआ है.

3. मारुति सुजुकी ब्रेज़ा (Maruti Suzuki Brezza)
मारुति सुजुकी ब्रेजा मार्च में कंपनी की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है. खास बात है कि इसके साथ ब्रेजा ने बेस्ट सेलिंग एसयूवी का खिताब भी अपने नाम किया है. मारुति ब्रेजा ने मार्च 2023 में 16,227 यूनिट्स की बिक्री की, जो साल-दर-साल बिक्री में 29 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज कर रही है. 

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news