Dash Cam: अपनी गाड़ी में जरूर लगवा लें यह सस्ती डिवाइस, इसके आगे फेल हैं सारे Safety फीचर
Advertisement
trendingNow11418510

Dash Cam: अपनी गाड़ी में जरूर लगवा लें यह सस्ती डिवाइस, इसके आगे फेल हैं सारे Safety फीचर

Car Accessories to Buy: यहां हम आपको एक ऐसी कार एक्सेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जो नई और पुरानी दोनों कारों में लगवाई जा सकती है. यह ना सिर्फ आपकी सेफ्टी करती है, बल्कि सबूत के तौर पर भी इस्तेमाल की जा सकती है.

Dash Cam: अपनी गाड़ी में जरूर लगवा लें यह सस्ती डिवाइस, इसके आगे फेल हैं सारे Safety फीचर

Car dash cam benefits: इन दिनों की गाड़ियों में ढेर सारे सेफ्टी फीचर्स आने लगे हैं. हालांकि जब सड़क हादसा होता है, तो अधिकतर सेफ्टी फीचर धरे के धरे रह जाते हैं. किसी भी तरह के विवाद या कार्रवाई से आपको बस सबूत ही बचा सकते हैं. यहां हम आपको एक ऐसी कार एक्सेसरीज के बारे में बता रहे हैं, जो नई और पुरानी दोनों कारों में लगवाई जा सकती है. यह ना सिर्फ आपकी सेफ्टी करती है, बल्कि सबूत के तौर पर भी इस्तेमाल की जा सकती है. यह एक्सेसरीज कार डैश कैम (Car Dash Cam) है. बाजार में एक अच्छा डैशकैम 5 से 10 हजार रुपये में मिल जाएगा. आइए जानते हैं इसके फायदे क्या हैं. 

1. एक्सीडेंट का रहेगा सबूत
कार में लगे डैश कैम का सबसे पहला और बड़ा फायदा है कि किसी हादसे की स्थिति में यह एक सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है. अगर ड्राइविंग के दौरान आपकी गाड़ी किसी हादसे का शिकार हो जाती है, तो यह घटना जाहिर तौर पर आपके डैश कैम में रिकॉर्ड हो जाएगा. आप इस फुटेज का इस्तेमाल कर खुद को निर्दोष साबित कर सकते हो. 

2. उत्पीड़न से बचाव
अक्सर सड़कों पर रोड रेज की घटनाएं सामने आती रहती हैं. इसके अलावा, कई बार पुलिस वालों के जरिए भी उत्पीड़न की घटनाएं होती रहती हैं. अगर आपकी गाड़ी में डैशकैम होगा, तो आप इससे बच सकते हैं. कोई भी कैमरे के आगे गलत हरकत करने से बचना चाहेगा. 

3. सफर को कर सकते हैं रिकॉर्ड
इन दिनों ट्रैवल ब्लॉग का जमाना है. लोग अपने सफर को रिकॉर्ड करना चाहते हैं. कई बार इस तरह के वीडियोज यूट्यूब पर अच्छे व्यूज भी दे जाते हैं. इसलिए आप डैश कैम के जरिए कई तरह के वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news