20 साल बाद भी धांसू कंडीशन में टाटा की ये विंटेज कार! देखकर बोलेंगे- क्या रॉयल कार है...
Advertisement

20 साल बाद भी धांसू कंडीशन में टाटा की ये विंटेज कार! देखकर बोलेंगे- क्या रॉयल कार है...

Tata Vintage Cars: कार के बोनट पर ओरिजनल टाटा मोनिकर और लोगो को रीस्टोर किया गया है. टाटा लोगो के साथ फ्रंट ग्रिल को भी रीस्टोर किया गया है.

Tata Estate

Tata Estate Car: यूरोपीय देशों में स्टेशन वैगन काफी लोकप्रिय हैं, लेकिन किसी कारणवश ये भारत में कभी लोकप्रिय नहीं हो पाईं. टाटा ने भारत में एस्टेट नाम की एक स्टेशन वैगन की पेशकश की थी, जो 1992 से 2000 तक बिक्री के लिए उपलब्ध थी. यह ऐसी कार थी, जिसका उपयोग एक बार भारतीय प्रधान मंत्री के काफिले में भी किया गया था. इन दिनों सड़क पर टाटा एस्टेट को देख पाना काफी दुर्लभ है. लेकिन, हमने एक वीडियो देखा, जिसमें पुरानी टाटा एस्टेट दिखाई दे रही है, जिसे पूरी तरह से उसकी मूल स्थिति में रीस्टोर किया गया है.

टाटा एस्टेट

वीडियो में दिख रही टाटा एस्टेट पर कई महीनों तक काम करना पड़ा क्योंकि यह कार अब चलन में नहीं है इसीलिए इनके पार्ट्स ढूंढना काफी मुश्किल काम था. लेकिन, कई महीनों की मेहनत के बाद कार को रीस्टोर कर लिया गया. वीडियो में पहले एक शख्स कार को बाहर से दिखाता है और फिर उसे ऐसी जगह ले जाता है, जहां वह कार को अच्छे से दिखा पाए. रास्ते में उसने बताया कि अंदर का 95 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है, और बाकी जल्द ही पूरा हो जाएगा. 

नई जैसी टाटा एस्टेट!

शख्स ने पहले कार का एक्सटीरियर दिखाया. कार के बोनट पर ओरिजनल टाटा मोनिकर और लोगो को रीस्टोर किया गया है. टाटा लोगो के साथ फ्रंट ग्रिल को भी रीस्टोर किया गया है. उसने बताया कि बम्पर को भी रीस्टोर करना पड़ा, इसमें फॉग लैंप लगाए गए और टर्न इंडिकेटर्स भी नए हैं. कार को सिल्वर-ग्रे कलर में फिनिश किया गया है. 

इस कार के अधिकांश हिस्सों को उनकी ओरिजनल स्थिति में रीस्टोर किया गया. साइड प्रोफाइल पर ध्यान दें तो व्लॉगर एस्टेट के ओरिजनल स्टील रिम्स और व्हील कैप्स हैं. व्हील कैप पर टाटा लोगो है, जिसे बेहतर लुक के लिए गनमेटल ग्रे शेड में दिया गया है. टर्न इंडिकेटर और टेल लैंप सभी को बड़े अच्छे से रीस्टोर किया गया. देखें वीडियो-

Trending news