Hyundai Creta की जान खा रही Tata की ये सस्ती SUV, अब इसे ही खरीद रहे ग्राहक!
Advertisement

Hyundai Creta की जान खा रही Tata की ये सस्ती SUV, अब इसे ही खरीद रहे ग्राहक!

Tata Nexon: फिलहाल, मौजूदा समय में कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा और सब 4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सन का दबदबा बना हुआ है.

Hyundai Creta की जान खा रही Tata की ये सस्ती SUV, अब इसे ही खरीद रहे ग्राहक!

Tata Nexon Sales: भारत में एसयूवी काफी पॉपुलर होती जा रही हैं. बीते कुछ सालों में एसयूवी खरीदने वालों और खरीदने की इच्छा रखने वालों की संख्या बढ़ी है. कार निर्माता कंपनियां भी एसयूवी सेगमेंट पर फोकस कर रही हैं और अपनी ज्यादातर कारों को एसयूवी स्टाइल देने की कोशिश में नजर आ रही हैं. फिलहाल, मौजूदा समय में कॉन्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में हुंडई क्रेटा और सब 4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में टाटा नेक्सन का दबदबा बना हुआ है. 

लेकिन, अगर बिक्री के मामले में इन दोनों एसयूवी की आपस में तुलना की जाए तो जनवरी 2023 के महीने में टाटा नेक्सन ने हुंडई क्रेटा को पीछे छोड़ दिया. हालांकि, दोनों की बिक्री के आंकड़ों में बहुत ही मामूली सा फर्क है. जनवरी 2023 के महीने में टाटा ने अपनी नेक्सन एसयूवी की कुल 15567 यूनिट बेची हैं. सालाना आधार पर इसकी बिक्री 13 प्रतिशत बढ़ी है. साल 2022 के जनवरी महीने में नेक्सन की कुल 13816 यूनिट बिकी थीं.

वहीं, अगर हुंडई क्रेटा की बिक्री की बात करें तो इसकी बिक्री सालाना आधार पर 52 फीसदी तो बढ़ी है लेकिन इसके बावजूद भी जनवरी 2023 में इसका बिक्री वॉल्यूम नेक्सन से थोड़ा कम रह गया. हुंडई क्रेटा की कुल 15037 यूनिट बिकी हैं, जो नेक्सन से करीब 500 यूनिट कम है.

यह दोनों एसयूवी जनवरी 2023 महीने के दौरान देश में सबसे ज्यादा बिकी टॉप-10 कारों में शामिल रही हैं. लिस्ट में टाटा नेक्सन पाचवें नंबर पर है जबकि इसके ठीक नीचे छठे नंबर पर हुंडई क्रेटा है. यहां क्लिक करके आप टॉप-10 कारों की लिस्ट देख सकते हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news