Tata ने लॉन्च की तीन धांसू गाड़ियां, कीमत 8.67 लाख रुपये से शुरू, इंजन भी दमदार
Advertisement

Tata ने लॉन्च की तीन धांसू गाड़ियां, कीमत 8.67 लाख रुपये से शुरू, इंजन भी दमदार

Tata Motors new vehicle: टाटा ने सोमवार को तीन नए वाहन लॉन्च किए हैं. ये तीनों ही कंपनी के कमर्शियल व्हीकल हैं. कंपनी ने एक साथ नए पिकअप ट्रक-  Yodha 2.0, Intra V20 bi-fuel और Intra V50 उतारे हैं.

Tata ने लॉन्च की तीन धांसू गाड़ियां, कीमत 8.67 लाख रुपये से शुरू, इंजन भी दमदार

Tata Motors Pickup Trucks: देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने पैसेंजर व्हीकल के साथ कमर्शियल सेगमेंट में भी काफी पॉपुलर है. टाटा ने सोमवार को तीन नए वाहन लॉन्च किए हैं. ये तीनों ही कंपनी के कमर्शियल व्हीकल हैं. कंपनी ने एक साथ नए पिकअप ट्रक-  Yodha 2.0, Intra V20 bi-fuel और Intra V50 उतारे हैं. खास बात है कि कंपनी ने लॉन्चिंग के साथ ही देश में इनकी 750 यूनिट्स की डिलीवरी भी की है. कंपनी का मानना है कि यह सेगमेंट अब तेजी से बढ़ रहा है. टाटा की मानें तो इन ट्रक्स को भारतीय बाजार की जरूरत को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है और यह तगड़ी लोड कपैसिटी, सबसे बड़ी डेक लंबाई और सबसे लंबी रेंज ऑफर करते हैं. 

टाटा योद्धा 2.0
टाटा मोटर्स का योद्धा 2.0 पिकअप ट्रक सेगमेंट की सबसे ज्यादा पेलोड क्षमता - 2,000 किलोग्राम ऑफर करता है. इसमें 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है, जो 250 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है. इसमें 30 फीसदी की ग्रेडिबिलिटी, मैटेलिक बंपर और फेंडर दिए गए हैं. कंपनी ने योद्धा 2.0 को भारतीय बाजार में 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च किया है.

टाटा इंट्रा वी50
Tata Intra V50 में भी 1.5 टन की तगड़ी पेलोड क्षमता है. इसमें 2.5L का डीजल इंजन दिया गया है, जो 220 एनएम टार्क जेनरेट करता है. लेडिंग क्षमता को और बढ़ाने के लिए, इसमें 2,960 मिमी की सबसे लंबी लोड बॉडी है. कीमतों की बात करें तो Intra V50 की कीमत 8.67 लाख रुपये एक्स शोरूम है.

टाटा इंट्रा वी20 बाई-फ्यूल
दिलचस्प बात यह है कि टाटा इंट्रा को एक बाई-फ्यूल इंजन मिलता है. इसमें 1.2 लीटर इंजन दिया गया है, जो 160 एनएम टार्क जेनरेट करता है और टाटा इंट्रा वी20 बाई-फ्यूल को 1,000 किलोग्राम का पेलोड ले जाने में सक्षम बनाता है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news