Baleno भूल जाएंगे! 7.5 लाख की ये कार देती है 25KM पार माइलेज, 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग
Advertisement

Baleno भूल जाएंगे! 7.5 लाख की ये कार देती है 25KM पार माइलेज, 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

Altroz CNG: मारुति सुजुकी बलेनो एक लोकप्रिय कार है, जिसे किफायती कीमत, स्टाइलिश लुक और बेहतरीन माइलेज के लिए पसंद किया जाता है. यह सीएनजी में भी आती है लेकिन अब इसके सीएनजी वर्जन को टक्कर देने के लिए टाटा अल्ट्रोज सीएनजी भी बाजार में आ गई है.

Baleno भूल जाएंगे! 7.5 लाख की ये कार देती है 25KM पार माइलेज, 5-स्टार सेफ्टी रेटिंग

Tata Altroz CNG: मारुति सुजुकी बलेनो एक लोकप्रिय कार है, जिसे किफायती कीमत, स्टाइलिश लुक और बेहतरीन माइलेज के लिए पसंद किया जाता है. यह सीएनजी में भी आती है लेकिन अब इसके सीएनजी वर्जन को टक्कर देने के लिए टाटा अल्ट्रोज सीएनजी भी बाजार में आ गई है. अल्ट्रोज एक प्रीमियम हैचबैक है, जिसे सेफ्टी के मामले में 5 स्टार रेटिंग मिली है. इसकी कीमत भी ज्यादा नहीं है. अल्ट्रोज के सीएनजी वेरिएंट्स की कीमत 7.55 लाख रुपये से शुरू होती है और टॉप मॉडल की कीमत 10.55 लाख रुपये तक जाती है.

टाटा अल्ट्रोज सीएनजी की कीमतें
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XE - 7.55 लाख
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XM+ - 8.40 लाख
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XM+ (S) - 8.85 लाख
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XZ - 9.53 लाख
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XZ+ (S) - 10.03 लाख
टाटा अल्ट्रोज़ iCNG XZ+O (S) - 10.55 लाख

Tata Altroz CNG डिजाइन के मामले में पेट्रोल मॉडल जैसी ही है. इसमें सिर्फ 'iCNG' बैजिंग और सीएनजी स्पेसिफिक बदलाब एक्स्ट्रा हैं. कंपनी ने इसमें अपनी डुअल सीएनजी सिलेंडर टेक्नोलॉजी दी है. इसमें दो सीएनजी सिलेंडर दिए गए हैं. इन्हें ऐसे दिया गया है, जिसे बूट ज्यादा प्रभावित ना हो. इसमें सीएनजी होने के बावजूद भी अच्छा बूट स्पेस मिल जाता है.

इसमें 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन है, जो पेट्रोल मोड पर 88 पीएस पावर और 115 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. वहीं, सीएनजी मोड पर 73.5 पीएस पावर और 103 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. सीएनजी पर यह 25 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज देने में सक्षम है. इसमें वॉयस असिस्टेड इलेक्ट्रिक सनरूफ भी है. 

अल्ट्रोज सीएनजी में कई फीचर्स हैं, जैसे कि टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और ऑटो वाइपर्स जैसे फीचर्स हैं.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news