शार्कटैंक वाले अशनीर ग्रोवर की आलीशान Mercedes-Maybach, नंबर प्लेट देख आ जाएगा मजा
Advertisement

शार्कटैंक वाले अशनीर ग्रोवर की आलीशान Mercedes-Maybach, नंबर प्लेट देख आ जाएगा मजा

Ashneer Grover Mercedes-Maybach Number Plate: शार्कटैंक के जज और भारत पे के पूर्व MD और को-फाउंडर अशनीर ग्रोवर ने हाल में अपनी नई मायबाक S650 के साथ इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर की है. इसमें कार की नंबर प्लेट दिख रही है जिसमें अशनीर का नाम और सरनेम का पहला अक्षर जी लिखा है.

इस फोटो में सबसे दिलचस्प इस कार की नंबर प्लेट है जिसमें कोई नंबर नहीं है

Ashneer Grover Mercedes-Maybach Number Plate: हाल में कंगना रनौत ने मर्सिडीज-मायबाक की सबसे महंगी लग्जरी कार S680 खरीदी है और अब शार्कटैंक वाले अशनीर ग्रोवर ने S650 के साथ इंस्टाग्राम पर फोटो पोस्ट की है. इस फोटो में सबसे दिलचस्प इस कार की नंबर प्लेट है जिसमें कोई नंबर नहीं बल्कि अशनीर नाम के साथ उनके सरनेम ग्रोवर का पहला अक्षर जी लिखा हुआ है. अशनीर ग्रोवर का कार कलेक्शन काफी बड़ा है जिसमें मर्सिडीज-बेंज GLS 350, पॉर्श केमैन और Audi A6 जैसी कारें पहले से शामिल हैं. हालांकि अशनीर ने जो कार खरीदी है वो Maybach S-Series का पुराना मॉडल है, जबकि कंगना ने इस कार की नई जनरेशन खरीदी है.

 

S680 की कीमत 3.2 करोड़ रुपये

बता दें कि अशनीर पहले भारत पे के मैनेजिंग डायरेक्टर और को-फाउंडर थे जिन्हें मार्च 2022 में वित्तीय अनियमितताओं के चलते उनके पद से हटा दिया गया था. दुनियाभर के मशहूर लोग और लीडर्स इस कार का इस्तेमाल करते हैं और इस कार को देखते ही समझ में आ जाता है कि ये क्यों इतनी पसंद की जाती है. ये कार अपने दमदार इंजन के लिए भी दुनियाभर में जानी जाती है. मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास के इंपोर्टेड मॉडल S680 की कीमत 3.2 करोड़ रुपये है, वहीं 2.5 करोड़ रुपये इसके एस-क्लास 580 मॉडल की कीमत है जिसका उत्पादन घरेलू तौर पर किया जा रहा है.

S-Class Limousine 5.7 मीटर लंबी कार

Mercedes-Benz India के MD और CEO मार्टिन श्वैंक ने बताया कि कंपनी भारत में इसी साल 10 नई कारें लॉन्च करने वाली है जिनमें से एक QUS इलेक्ट्रिक कार होगी. Mercedes-Maybach S-Class को शानदार स्टाइल और डिजाइन में पेश किया गया है जिसका बोनट और ग्रिल सबसे पहले नजरों में आते हैं. कार को 19-इंच के रेट्रो मोनोब्लॉक डिजाइन वाले व्हील्स दिए गए हैं. S-Class Limousine 5.7 मीटर लंबी कार है जिसे 1.3 करोड़ माइक्रो मिरर्स वाले डिजिटल हेडलैंप्स दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : रणवीर सिंह ने बताया कि किस कार से था बेपनाह प्‍यार, नाम भी रखा था- 'प्रेमा'

इशारों पर काम करती है कार

मर्सिडीज-मायबाक एस-क्लास के साथ गेश्चर कंट्रोल दिया गया है जिसकी मदद से चालक इशारों में सनरूफ खोलने, लाइट, सीटबेल्ट या दरवाजे बंद करने जैसे कई काम कर सकता है. कार के केबिन में 30 स्पीकर्स दिए गए हैं जो नॉइस केंसिलेशन का काम भी करते हैं. भारत में इस कार को लेवल-2 ऑटोनोमस ड्राविंग सॉफ्टवेयर के साथ लॉन्च किया गया है और सेफ्टी के लिहाज से यहां 13 एयरबैग्स दिए गए हैं.

मिले बेहद दमदार इंजन विकल्प

मायबाक एस-क्लास लिमोजिन के साथ कंपनी ने दो इंजन विकल्प उपलब्ध कराए हैं, इनमें पहला 4.0-लीटर वी8 इंजन है जो 496 बीएचपी ताकत और 700 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस इंजन को कंपनी ने 48 वोल्ट माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम दिया है जो अलग से कार को 19.7 बीएचपी ताकत और 200 एनएम पीक टॉर्क देता है. दूसरे नंबर पर आता है 6.0-लीटर का वी12 इंजन जो 603 बीएचपी ताकत और 900 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. दोनों इंजन विकल्पों को कंपनी ने 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया है.

Trending news