Baleno और Wagon R को पहले से दे रही थी टक्कर, अब कंपनी ने जोड़े ऐसे फीचर्स; दीवाने हुए लोग
Advertisement
trendingNow11851981

Baleno और Wagon R को पहले से दे रही थी टक्कर, अब कंपनी ने जोड़े ऐसे फीचर्स; दीवाने हुए लोग

Best Budget Car in India: अब जिस ऑटोमोबाइल कंपनी की धांसू कार के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, वो अपने सेगमेंट में Baleno और Wagon R को पहले से टक्कर दे रही थी. लेकिन अब कंपनी ने जो सेफ्टी फीचर्स कूट-कूट कर भरे हैं, उस ऐन ऑन ने कार लवर्स को दीवाना बना दिया है.

Baleno और Wagon R को पहले से दे रही थी टक्कर, अब कंपनी ने जोड़े ऐसे फीचर्स; दीवाने हुए लोग

Renault Kwid 2023 Price Features: भारत में लो बजट गाड़ियां हमेशा से डिमांड में रही हैं. गाड़ी नॉर्मल हो या लक्जरी, प्राइस टैग के साथ माइलेज भी मैटर करता है. ऑटो सेक्टर में हुई क्रांति और बदलावों के बीच पुराने मिथक टूटे हैं. हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि अबतक ये माना जाता था कि भारत में जब भी लो बजट, बढ़ियां माइलेज वाली फैमिली कार की बात होगी तो सबसे पहले जेहन मे मारुति की गाड़ियों का ख्याल आएगा. लेकिन तकनीक के दौर में कार बाजार में बड़ा बदलाव आया है. अब ऐसी गाड़ियां आ चुकी हैं जो हर मायने में अपनी राइवल कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही हैं या भविष्य में देने को तैयार हैं.

जल्द लॉन्च हो सकता है नया मॉडल

यहां बात रेनो की जिसने अपने क्विड (Kwid 2023) की जिसके अपग्रेडेशन को लेकर कई बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं. हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बात का पूरी तरह से खुलासा नहीं किया है लेकिन इस बात की बड़े जोरशोर से चर्चा हो रही है कि क्विड में बड़े जबरदस्त बदलाव किए गए हैं. अगर आप भी नई गाड़ी लेना चाह रहे हैं तो इस ऑप्शन का चुनाव कर सकते हैं. 

कूट-कूट कर भरे गए सेफ्टी फीचर्स

बताया जा रहा है कि रेनो, अब क्विड को काफी सुरक्षित बजट कार के तौर पर पेश करने जा रही है. सबसे बड़े सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इस कार में अब आपको 6 एयरबैग देखने को मिलेंगे. हालांकि इंजन के बदलाव संबंधी अभी कोई जानकारी नहीं है. इसी के साथ एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर और कैमरा, क्रैश गार्ड, कोलैप्सेबल स्टीयरिंग और चाइल्ड आइसोफिक्स सीटों जैसे ऑप्‍शन मिलेंगे. वहीं कार के कंफर्ट को भी कंपनी बेहतर करेगी. इसके लिए पूरी तरह से नई सीटें और इंटीरियर आपको देखने को मिलेगा. कार में नया और पहले से बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, डिजिटल ड्राइवर डिस्‍प्ले, क्लाइमेट कंट्रोल एसी, 3 ड्राइविंग मोड्स के साथ ही ढेर सारे नए फीचर्स मिलेंगे.

दाम और माइलेज भी जीत लेगा दिल

इस कार का माइलेज पहले से काफी बेहतरीन है. ये गाड़ी 25 किलोमीटर प्रति लीटर तक का एवरेज देती है. कंपनी क्विड को 7 वेरिएंट्स में पेश करती है. इसका शुरुआती वेरिएंट 4.70 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत पर उपलब्‍ध है, वहीं टॉप मॉडल 6.33 लाख रुपये (एक्स शोरूम प्राइस) में आता है.

 

 

Trending news