Electric Motorcycle: सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक के लिए हो जाओ तैयार, फुल चार्ज में 135KM चलेगी
Advertisement
trendingNow11487335

Electric Motorcycle: सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक के लिए हो जाओ तैयार, फुल चार्ज में 135KM चलेगी

Electric Motorcycle in india: इस नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत जनवरी 2023 के पहले हफ्ते में बताई जाएगी. कंपनी का दावा है कि नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कम्यूट मोटरसाइकिल सेगमेंट में आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया जाएगा

 

Electric Motorcycle: सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक के लिए हो जाओ तैयार, फुल चार्ज में 135KM चलेगी

Pure EV Eco Dryft Electric Motorcycle: हैदराबाद की इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर कंपनी प्योर ईवी (Pure EV) भारतीय बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल लॉन्च करने जा रही है. यह एक कम्यूटर इलेक्ट्रिक बाइक होगी, जो रोजाना ट्रैवल करने वालों को ध्यान में रखकर तैयार की जाएगी. कंपनी इसे EcoDryft नाम देने जा रही है. इस नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत जनवरी 2023 के पहले हफ्ते में बताई जाएगी. यह इलेक्ट्रिक बाइक पूरी तरह से भारत में डिज़ाइन और निर्मित है. यह कंपनी के लिए नया फ्लैगशिप प्रोडक्ट होगा.

कंपनी की मानें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक को फुल चार्ज करने पर 135 किमी तक चलाया जा सकेगा. बैटरी की बात करें तो इसमें 3 kWh का बैटरी पैक मिलेगा. कंपनी का कहना है कि EcoDryft में 75 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड मिलने वाली है. इस स्पीड पर चालक को बेहद आरामदायक और स्टेबल राइडिंग एक्सपीरियंस मिलने वाला है. 
ग्राहक डीलरशिप पर जाकर पहले से ही प्योर ईवी इकोड्राईफ्ट की टेस्ट राइड कर सकते हैं.

प्योर ईवी का दावा है कि नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को कम्यूट मोटरसाइकिल सेगमेंट में आकर्षक कीमत पर लॉन्च किया जाएगा. EcoDryft को चार कलर ऑप्शन- रेड, ब्लैक, ग्रे और ब्लू में बेचा जाएगा. अब तक कंपनी के पास पूरे भारत में 100 से ज्यादा डीलरशिप हैं. फिलहाल कंपनी अपने सेल्स और आफ्टर-सेल्स सर्विस नेटवर्क को अपग्रेड करने पर काम कर रही है. 

कंपनी पहले से ही एक और इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल eTryst 350 की बिक्री करती आ रही है. इस बाइक की टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटे की है. इसमें 3.5 kWh की क्षमता वाला बैटरी पैक मिलता है, जिसे चार्ज होने में 6 घंटे लगते हैं. इसकी राइडिंग रेंज 90 से 140 किमी के बीच है. इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 4 kW का पीक पावर आउटपुट दे सकती है. इसमें तीन राइडिंग मोड- ड्राइव, क्रॉस ओवर और थ्रिल हैं.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news